दैनिक भास्कर हिंदी: फुटबॉल: रोनाल्डा ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड, सेरी-ए के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुर्तगाली फुटबॉलर बने

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • रोनाल्डा ने तोड़ा एक और रिकार्ड

डिजिटल डेस्क, तुरीन। इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंतस के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने खाते में एक और रिकार्ड डाला है। वह इटेलियन सेरी-ए के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुर्तगाली फुटबॉलर हैं। रोनाल्डो ने यह मुकाम बोलोग्ना के खिलाफ मिली जीत के दौरान हासिल किया। इस मैच में जुवेंतस ने 2-0 से जीत हासिल की जिसमें से एक गोल रोनाल्डो ने किया।

सेनी-ए में अब रोनाल्डो के 54 मैचों में 43 गोल हो गए हैं। वह स्पेन के फुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड से 2018 में इटली के क्लब में आए थे। वहीं कोस्टा ने 1996 से 2004 तक मिलान और फियोरेंटिना के लिए खेलते हुए 339 मैचों में 42 गोल किए थे। यह रिकार्ड तब रोनाल्डो के खाते में आया है जब उनकी हाल ही में कोपा इटालिया में नापोली के हाथों मिली हार के बाद उनकी आलोचना हो रही थी।

जुवेंतस के मैनेजर माउरिजियो सारी ने कहा था बोलोग्नो के खिलाफ हुए मैच के बाद कहा था कि रोनाल्डो को कोविड-19 के ब्रेक के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी करने का समय चाहिए। मेट्रो डॉट को डॉट यूके के हवाले से लिखा, मैंने रोनाल्डो से कल ही बात की है, अकेले में और लंबे समय तक। उन्हें आत्मविश्वास नहीं खोना चाहिए।

 

खबरें और भी हैं...