नस्लवाद पर बोले रोज, पिछले सप्ताह पुलिस ने मुझे रोका

Rose spoke on racism, police stopped me last week
नस्लवाद पर बोले रोज, पिछले सप्ताह पुलिस ने मुझे रोका
नस्लवाद पर बोले रोज, पिछले सप्ताह पुलिस ने मुझे रोका

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड फुटबाल टीम के डिफेंडर डैनी रोज ने कहा है कि पिछले सप्ताह ही डॉनकास्टर में पुलिस ने उन्हें रोक लिया था। रोज ने रोजमर्रा की जिंदगी में नस्लवाद पर खुल कर बात की। रोज ने स्काई स्पोर्ट्स के सेकेंड कप्टैन पॉडकास्ट में कहा, यह सिर्फ फुटबॉल नहीं है। मुझे पिछले सप्ताह ही पुलिस ने रोक दिया, जो कि एक नियमित घटना है, जब भी मैं डोनकास्टर में वापस जाता हूं, जहां से मैं हूं। हर बार वही सवाल, क्या यह कार चोरी की है? आपको यह कार कहां से मिली? आप यहां क्या कर रहे हैं? क्या आप साबित कर सकते हैं कि आपने यह कार खरीदी है।

उन्होंने कहा, आप जानते हैं कि मेरे साथ यह 18 साल से होता आ रहा है। हर बार ऐसा होता है और मैं केवल हंसता हूं क्योंकि मुझे पता है कि आगे क्या होने वाला है। आखिरी बार जब मैं ट्रेन में चढ़ा था, तो मैं अपने बैग के साथ गया था और परिचारक ने कहा, क्या आप जानते हैं कि यह प्रथम श्रेणी है? मैंने कहा, हां, तो क्या हुआ?। वे मेरा टिकट देखने लगते हैं और मैं महिला को टिकट दिखाता हूं और यह झूठ नहीं है, दो लोग, गोरे लोग, मेरे बाद ट्रेन पर चलते हैं और वह कुछ नहीं कहती हैं।

रोज ने कहा, मैंने कहा, आप उनसे टिकट के लिए क्यों नहीं पूछती है? और उन्होंने कहा कि नहीं, मुझे इसकी जरूरत नहीं है। इसलिए लोग सोचते हैं यह होता रहता है, लेकिन मेरे लिए यह एक नस्लवाद है।

Created On :   3 Aug 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story