नापोली का सैन पाओलो स्टेडियम अब हुआ डिएगो माराडोना स्टेडियम

San Paolo Stadium in Napoli is now Diego Maradona Stadium
नापोली का सैन पाओलो स्टेडियम अब हुआ डिएगो माराडोना स्टेडियम
नापोली का सैन पाओलो स्टेडियम अब हुआ डिएगो माराडोना स्टेडियम
हाईलाइट
  • नापोली का सैन पाओलो स्टेडियम अब हुआ डिएगो माराडोना स्टेडियम

डिजिटल डेस्क, नेपल्स। इटली के अग्रणी फुटबाल क्लबों में से एक नापोली ने फुटबाल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले अर्जेटीना के डिएगो माराडोना के निधन के एक दिन बाद ही उनके नाम पर स्टेडियम का नाम रखने का फैसला किया है। नापोली क्लब के अध्यक्ष एयूलेरियो डी लॉरेंटस ने एक बयान में कहा कि सेन पाओलो स्टेडियम अब माराडोना के नाम से जाना जाएगा।

लॉरेंटस ने क्लब की वेबसाइट पर कहा, मेरा मानना है कि सेन पाओलो का नाम आपके नाम पर रखना सही है। हम आपको इस टीम के उत्कृष्ट पथ के साक्षी के रूप में हमारे साथ रख सकते हैं। उन्होंने कहा, यहां आपके द्वारा बिताए गए वर्ष नेपल्स के लोगों की यादों में बसा हुआ हैं। धन्यवाद, डिएगो। आप हैं, और हमेशा हम सब के साथ रहेंगे।

इससे पहले, नेपल्स के मेयर लुइगी डे मजिस्ट्रिस ने नापोली से अनुरोध किया था कि अर्जेटीना के दिग्गज फुटबालर के सम्मान में स्टेडियम का नाम रखा जाए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, डिएगो अरमांडो माराडोना के सम्मान में हम सेन पाओलो स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखेंगे।

माराडोना 1984 से 1991 तक नापोली क्लब के लिए खेले थे। उन्होंने क्लब के साथ दो सेरी-ए, कोपा इटालिया और एक यूईएफए कप के खिताब जीता था। माराडोना के क्लब से जुड़ने से पहले तक नापोली ने कभी कोई खिताब नहीं जीता था। वह नापोली क्लब से उसके सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के तौर पर विदा हुए। उनके रिकार्ड को 2017 में मारेक हानिसिक ने तोड़ा।

Created On :   26 Nov 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story