comScore

मुम्बई सिटी एफसी के नए मुख्य कोच बने सर्जियो लोबेरा

October 13th, 2020 10:15 IST
मुम्बई सिटी एफसी के नए मुख्य कोच बने सर्जियो लोबेरा

हाईलाइट

  • मुम्बई सिटी एफसी के नए मुख्य कोच बने सर्जियो लोबेरा

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। मुम्बई सिटी एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2020-21 सीजन के लिए सर्जियो लोबेरा को अपना नया मुख्य कोच बनाए जाने की सोमवार को घोषणा की। स्पेन निवासी लोबेरा के पास दुनिया भर की लीग्स में कोचिंग का अनुभव है। उनका करियर तकरीबन 25 साल का है। लोबेरा ने स्पेन, मोरक्को और भारत में क्लबों को प्रशिक्षित किया है। इसके अलावा वह 2012 में एफसी बार्सिलोना के सहायक मैनेजर भी रहे हैं। लोबेरा बीते सीजन तक एफसी गोवा के मुख्य कोच थे। क्लब के साथ लोबेरा ने 2019 में सुपर कप जीता था।

मुम्बई सिटी एफसी के सह-मालिक बिमल पारेख ने कहा, हम मुम्बई में सर्जियो लोबेरा का स्वागत करके प्रफुल्लित हैं। वह शानदार कोच हैं और हमें यकीन है कि उनकी देखरेख में हमारी टीम नए स्तर को छुएगी। लोबेरा ने सुपर कप जीतकर साबित किया है कि उनकी इतनी साख क्यों है और यही कारण है कि जीत की उनकी यह मानसिकता हमें शीर्ष पर प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेगी।

लोबेरा ने इस करार को लेकर कहा, मैं मुम्बई सिटी एफसी से जुड़कर काफी खुश हूं। मैंने आईएसएल में अपने अब तक के कार्यकाल का लुत्फ लिया है लेकिन अभी मुझे काफी कुछ हासिल करना है। मुम्बई सिटी एफसी के साथ मैं अपने बाकी के लक्ष्य हासिल कर सकता हूं क्योंकि इस क्लब के पास शानदार खिलाड़ी, पार्टनर्स, मैनेजमेंट है और इन सबकी बदौलत हम अगले सीजन में प्रतिस्पर्धी बने रहेंगे। मुझे लगता है कि आइलैंर्डस के पास काफी सम्भावना है और मैं जितनी जल्दी हो सके, इसके खिलाड़ियों के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।

लोबेरा ने आगे कहा, मुम्बई सिटी एफसी और सिटी फुटबाल ग्रुप के साथ काम करना मेरे करियर का नया अध्याय है। मुझे इस पद की चाह थी क्योंकि मैं इस क्लब के इंफ्रास्टक्च र और यहां की कनेक्टिविटी को लेकर काफी प्रभावित था। सर्जियो के साथ कोचिंग स्टाफ में नए लोग शामिल होंगे। सहायक कोच के तौर पर जीसस टाटो उनका साथ देंगे जबकि फिटनेस और कंडीशनिंग कोच के तौर पर मैनुएल सायाबेरा होंगे।

दोनों एफसी गोवा से सीधे मुम्बई सिटी एफसी से जुड़ेंगे। गोलकीपिंग कोच के तौर पर मारिया क्रूज आरियास होंगे, जिन्होंने लोबेरा के साथ मोरक्कन क्लब मोगरेब तेतोउयान में काम किया है। सिटी फुटबाल ग्रुप ने लोबेरा के साथ मुम्बई सिटी एफसी का परिचय करा दिया है और अभी वह क्लब को सलाह दे रहे हैं। सिटी फुटबाल ग्रुप ने मुम्बई सिटी एफसी में बहुसंख्यक निवेश हासिल किया है। अभी हालांकि उस खरीद पर अंतिम मुहर लगनी बाकी है।

कमेंट करें
STLpk