मुंबई मैराथन के दौरान सात धावकों को ह्दयघात, 1 की मौत

Seven runners killed during Mumbai Marathon, 1 dead
मुंबई मैराथन के दौरान सात धावकों को ह्दयघात, 1 की मौत
मुंबई मैराथन के दौरान सात धावकों को ह्दयघात, 1 की मौत
हाईलाइट
  • मुंबई मैराथन के दौरान सात धावकों को ह्दयघात
  • 1 की मौत

मुंबई, 19 जनवरी (आईएएनएस) टाटा मुंबई मैराथन के 17वें सत्र के दौरान रविवार को सात लोगों को ह्दयघात हुआ, जिसमें एक वरिष्ठ धावक की मौत हो गयी।

आयोजकों के अनुसार मुंबई मैराथन के एक प्रतियोगी गजानन मलजालकर (64) की मैराथन के दौरान ह्दयघात से मौत हो गई। दौड़ के दौरान कुल सात लोगों को ह्दयघात आया, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस, टाइगर श्रॉफ, मिलिंद सोमन और गीतकार गुलजार मौजूद थे।

इससे पहले, महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने हॉफ मैराथन को हरी झंडी दिखायी। मुंबई मैराथन के इस सत्र में विभिन्न वर्गो में 55000 प्रतियोगियों ने भाग लिया।

इथोपिया के डेरारा हुरिसा (22) ने इंटरनेशनल इलीट पुरुष वर्ग में कोर्स रिकॉर्ड तोड़ते दो घंटे आठ मिनट और नौ सेकेंड में दौड़ पूरी कर पहला स्थान प्राप्त किया। इसी वर्ग में एयले एब्शेरो और बिरहानू टेशोम ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

इंटरनेशनल इलीट महिला वर्ग में अमाने बेरिसो ने दो घंटे 24 मिनट 51 सेकेंड में दौड़ पूरी की और पहला स्थान हासिल किया जबकि रोडाह जेपकोरिर दूसरे और हावेन हेलू तीसरे स्थान पर रहीं।

भारतीय इलीट पुरुष वर्ग में श्रीनू बुगाता ने दो घंटे 18 मिनट 45 सेकेंड में दौड़ पूरी कर पहला स्थान हासिल किया जबकि महिला वर्ग में भारतीय ओलंपिक एथलीट सुधा सिंह ने दो घंटे 45 मिनट 30 सेकेंड में दौड़ पूरी की और पहले स्थान पर रहीं। इससे पहले पिछले वर्ष उन्होंने दो घंटे 34 मिनट 56 सेकेंड में दौड़ पूरी की थी।

 

Created On :   19 Jan 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story