सिमरनजीत को आखिरकार पंजाब सरकार से मिला अपना हक

Simranjeet finally got his right from Punjab government
सिमरनजीत को आखिरकार पंजाब सरकार से मिला अपना हक
सिमरनजीत को आखिरकार पंजाब सरकार से मिला अपना हक
हाईलाइट
  • सिमरनजीत को आखिरकार पंजाब सरकार से मिला अपना हक

नई दिल्ली, 1 सितंबर (आईएएनएस)। ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाली महिला मुक्केबाज सिमरनजीत को अंतत: पांच महीने बाद पंजाब सरकार की तरफ से पांच लाख रुपये का पुरस्कार मिला है, जो सरकार ने उन्हें ओलम्पिक क्वालीफाई करने के लिए देने की घोषणा की थी।

2018 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सिमरतनजीत को हालांकि अभी भी मुख्यमंत्री की ओर से नौकरी मिलने का इतंजार है।

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा कि उन्होंने सिमरनजीत की मां राजपाल कौर से लुधियाना में मुलाकात की और उन्हें चेक दिया।

गुरमीत सिंह ने कहा, मैंने आज लुधियाना में उनकी मां से मुलाकात की लेकिन सिमरनजीत से नहीं मिल सका क्योंकि वह पटियाला में ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा ले रही हैं। मैं जल्दी ही उनसे मिलूंगा। मैंने उन्हें पांच लाख रुपये का चेक दिया है और उन्हें आश्वासन दिया है कि सिमरनतजीत को सरकारी नौकरी मिलेगी।

उन्होंने कहा, सिमरनजीत ने देश के लिए काफी कुछ किया है खासकर पंजाब के लिए। हम उन्हें भविष्य के टूर्नामेंट्स के सभी तरह की मदद करने को तैयार हैं।

इससे पहले सिमरनजीत ने आईएएनएस से कहा था, मुझे सरकार के पैमाने के बारे में नहीं पता। मुझे पांच लाख रुपये देने का वादा किया गया था लेकिन किसको चिंता है? यहां, टिकटॉ स्टार्स को पंजाब सरकार से समय पर पैसा मिलता है। मार्च में जब मैं पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री से मिली थी तो उन्होंने मुझे नौकरी देने का वादा किया था लेकिन किसे परवाह है।

लुधियाना के चाकर गांव की रहने वाली सिमरनजीत पांच सदस्यों के अपने परिवार में कमाने वाली इकलौती सदस्य हैं। उनके परिवार में मां के अलावा दो भाई, बड़ी बहन हैं। उनके पिता का 2018 में दिला का दौरा पड़ने से देहांत हो गया था तब से उनका परिवार पूरी तरह से सिमरनजीत पर ही निर्भर है जो अंतर्राष्ट्रीय टूनार्मेंट में हिस्सा लेकर जो कमाई करती हैं उससे अपना घर चलाती हैं।

एकेयू/जेएनएस

Created On :   1 Sep 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story