IPL पर कोरोना संकट: KKR के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के 3 टीम मेंबर कोरोना पॉजिटिव

IPL पर कोरोना संकट: KKR के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के 3 टीम मेंबर कोरोना पॉजिटिव
IPL पर कोरोना संकट: KKR के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के 3 टीम मेंबर कोरोना पॉजिटिव
हाईलाइट
  • CSK के CEO विश्वनाथन
  • बॉलिंग कोच बालाजी और बस क्लीनर पॉजिटिव
  • कोलकाता के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के 3 टीम मेंबर कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) पर कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएसके के CEO काशी विश्वनाथन, बॉलिंग कोच एल बालाजी और बस क्लीनर की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है।

बता दें कि चेन्नई टीम के सदस्यों का कोरोना का टेस्ट रविवार को किया गया था। लेकिन सोमवार को उनके परीक्षण का नतीजा निगेटिव आया। बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने उनके मामले को ‘गलत पॉजिटिव’ घोषित किया है। बता दें कि अगर कोरोना वायरस तेजी से फैल गया तो आईपीएल पर बढ़ा संकट आ सकता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सीम गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके चलते अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार को होने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मैच को रिशेड्यूल कर दिया गया है।

चक्रवर्ती ने हाल ही में आधिकारिक ग्रीन चैनल के माध्यम से अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल बायो-बबल को छोड़ा था। माना जा रहा है कि यहीं से चक्रवर्ती संक्रमित हुए हैं। चक्रवर्ती और वॉरियर के अलावा नाइट राइडर्स के अन्य खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है। 2021 सीज़न शुरू होने के बाद से आईपीएल बायो-बबल के भीतर कोविड का यह पहला मामला है। कोरोना के संक्रमण काल में बीसीसीआई ने मजबूत "बायो-बबल" का हवाला दिया था, जिसके बाद अब तक 29 मैच सफलतापूर्वक कराए गए। चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच पूरे हुए, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन के 30वें मैच को फिलहाल रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। ऐसे में कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाय, एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन टूर्नामेंट छोड़ चुके हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन भी बायो बबल की थकान का हवाला देते हुए अपने देश वापस लौट गए हैं।  ICC के एलीट पैनल ऑफ़ अंपायर्स में शामिल नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई पॉल रिफ़ेल भी आईपीएल से हट गए हैं। वहीं भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने परिवार के सदस्यों के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद टूर्नामेंट से ब्रेक लिया है।

अश्विन ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी। अश्विन ने ट्वीट किया था, "मैं इस साल के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार इस समय कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ रहा है। इस मुश्किल समय में मैं उनके साथ खड़े होकर उनका हौसला बढ़ाना चाहता हूं। यदि भविष्य में हालत बेहतर होते हैं तो मैं मैदान में वापसी के बारे में सोच सकता हूं। धन्यवाद।"

 

 

Created On :   3 May 2021 10:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story