दैनिक भास्कर हिंदी: Tokyo Olympics 2020: टेनिस में भारत की चुनौती खत्म, सानिया-अंकिता की जोड़ी बाहर

July 25th, 2021

हाईलाइट

  • ओलंपिक में भारत की टेनिस में एकमात्र उम्मीद खत्म
  • चौथी बार असफल सानिया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक में (Tokyo Olympics 2020) टेनिस के वीमेंस डबल्स (Women's Doubles) मुकाबले में भारत की सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अंकिता रैना (Ankita Raina) की जोड़ी को यूक्रेन (Ukraine) की लियूडमायला किचेनकोक (Liudmyla Kichenok) और नाडिया किचेनकोक (Nadiia Kichenok) की जोड़ी ने 6-0, 6-7, 8-10 से मात दी। इसी के साथ ओलंपिक में भारत की टेनिस में एकमात्र उम्मीद खत्म हो गई है।

सानिया और अंकिता ने पहला सेट 6-0 से जीतकर शानदार शुरूआत की, लेकिन अगले दो सेट में लय बरकरार नहीं रख पाए। भारतीय जोड़ी करीब डेढ घंटे तक चले इस मुकाबले में  6-0, 7-6, 10-8 से हार गई। सानिया दूसरे सेट में 5-3 से बढत मिलने के बाद मैच जीतने के लिये निर्णायक सर्विस पर थी लेकिन उन्होंने दबाव में आकर अपनी सर्विस गंवा दी।

चौथी बार असफल सानिया
सानिया मिर्जा ने बीजिंग ओलंपिक (Beijing Olympic 2008) में सुनीता राव (Sunitha Rao), लंदन ओलंपिक (London Olympic 2012) में रश्मि चक्रवर्ती (Rashmi Chakravarthi) और रियो ओलंपिक (Rio Olympic 2016) में प्रार्थना थोंबारे (Prarthana Thombare) के साथ मिलकर वीमेंस डबल्स टेनिस (Women's Doubles Tennis) में भाग लिया था, लेकिन हर बार वो ओलंपिक मेडल जीतने असफल रही।

खबरें और भी हैं...