टोक्यो ओलिम्पक सीईओ ने खेलों को रद्द करने की बातों को गलत बताया

Tokyo Olympics CEO misinterpretes Games
टोक्यो ओलिम्पक सीईओ ने खेलों को रद्द करने की बातों को गलत बताया
टोक्यो ओलिम्पक सीईओ ने खेलों को रद्द करने की बातों को गलत बताया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। टोक्यो 2020 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशिरो मुटो ने गुरुवार को उन दावों की निंदा की है, जिसमें कहा जा रहा है कि अगर ओलम्पिक खेल 2021 में नहीं होते हैं तो अंतर्राष्ट्रीय ओलिम्पक समिति (आईओसी) उन्हें रद्द कर देगी। आईओसी के अघ्यक्ष थॉमस बाक ने बीबीसी से कहा था कि अगर कोरोनावायरस अगले साल तक रुकता नहीं है तो खेलों को रद्द किया जा सकता है। बाक ने कहा, आप हर साल सभी बड़ी महासंघों का खेल कार्यक्रम बदल नहीं सकते। आप खिलाड़ियों को अनिश्चित्ता में नहीं डाल सकते।

दरअसल यह बात टोक्यो 2020 अध्यक्ष योशिरो मोरी ने जापान के अखबार निक्कान से पिछले महीने कही थी। उनसे जब पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, इस स्थिति में यह रद्द हो जाएगा। समाचारा एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मुटो ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा कि 2021 के बाद खेलों को रद्द करने को लेकर आईओसी और टोक्यो 2020 में कोई समान विचार नहीं है। मुटो ने कहा, मोरी का कहना यह था कि हमें इस मानसिकता से काम करना चाहिए की यह अगले साल हो सकें।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि खेलों को रद्द करने को लेकर उनमें कोई आपसी समझ है। मुटो से जब पूछ गया कि क्या खेलों का आयोजन बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में किया जा सकता है तो उन्होंने कहा, हमारे पास एक साल से भी ज्यादा का वक्त है। इस तरह की बातों पर चर्चा करना काफी जल्दबाजी होगा। हम कोविड-19 से लड़ाई में जरूरी कदम उठाना चाहते हैं। हालांकि हम नहीं मानते कि यह इस तरह के सवालों का जबाव देने का वक्त है।

 

Created On :   21 May 2020 3:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story