भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों का ट्रेनिंग कैम्प आगे बढ़ा

Training camp of Indian mens and womens hockey teams progressed
भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों का ट्रेनिंग कैम्प आगे बढ़ा
भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों का ट्रेनिंग कैम्प आगे बढ़ा
हाईलाइट
  • भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों का ट्रेनिंग कैम्प आगे बढ़ा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बेंगलुरु के साई सेंटर में जारी भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों का ट्रेनिंग कैम्प आगे बढ़ा दिया है। साई ने एक बयान में कहा कि पुरुष हॉकी टीम का ट्रेनिंग कैम्प अगस्त की शुरुआत में शुरू हुआ था और इसे 28 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है जबकि महिला टीम का कैम्प 12 दिसंबर तक चलेगा। कैम्प वास्तव में 30 सितंबर तक चलना था।

साई ने बताया कि ट्रेनिंग का राष्ट्रीय कैम्प इसलिए बढ़ाया गया है क्योंकि टीमें अब कोविड-19 यात्रा प्रतिबंधों के कारण मुकाबला खेलने के लिए नीदरलैंड्स नहीं जा रही है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना आखिरी मैच इस साल जनवरी फरवरी में एफआईएच प्रो लीग में खेला था। वहीं महिला हॉकी टीम ने इस साल जनवरी में हुए अपने न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ही कोई मुकाबला नहीं खेला है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 10 और 11 अप्रैल 2021 को घर से बाहर अर्जेटीना के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने प्रो लीग अभियान को फिर से शुरू करनी है। इसके बाद उसे आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन और फिर 12 और 13 मई स्पेन के साथ अपना अगला मुकाबला खेलना है। टीम फिर 18 और 19 मई को जर्मनी से भिड़ेगी और अंत में 29 और 30 मई को वो अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग का हिस्सा नहीं है।

Created On :   28 Sep 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story