कार्लोस ने सितसिपास को हराकर चौथे दौर में बनाई जगह

US Open: Carlos beats Tsitsipas to reach fourth round
कार्लोस ने सितसिपास को हराकर चौथे दौर में बनाई जगह
यूएस ओपन कार्लोस ने सितसिपास को हराकर चौथे दौर में बनाई जगह
हाईलाइट
  • कार्लोस ने सितसिपास को 6-3
  • 4-6
  • 7-6(2)
  • 0-6
  • 7-6(5) से हराकर चौथे राउंड में प्रवेश किया

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। स्पेन के कार्लोस एल्काराज ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हराकर यहां चल रहे यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई। 18 वर्षीय कार्लोस ने सितसिपास को 6-3, 4-6, 7-6(2), 0-6, 7-6(5) से हराकर चौथे राउंड में प्रवेश किया। इसके साथ ही वह 1992 के बाद पहले ऐसे युवा खिलाड़ी बने जिन्होंने किसी बड़े टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई है।

कार्लोस माइकल चांग के बाद पहले ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने शीर्ष-3 के खिलाड़ी को बड़े टूर्नामेंट में मात दी है। इससे पहले माइकल ने 17 साल की उम्र में 1989 में फ्रेंच ओपन में नंबर-1 इवान लेंडल और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाफ स्टेफान एडबर्ग को हराया था।

कार्लोस ने इससे पहले इस साल फरवरी में ग्रेट ओसियन रोड ओपन में विश्व के 14वें नंबर के खिलाड़ी बेल्जियम के डेविड गोफिन को हराया था। कार्लोस का अब क्वालीफायर पीटर गोजोवकिजक से मुकाबला जिन्होंने हेनरी लाकसोनेन को 3-6, 6-3, 6-1, 6-4 से हराया।

कार्लोस ने कहा, यह जीत मेरे लिए बहुत मायने रखती है। यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच है। सितसिपास को हराना सपना सच होने जैसा है। सितसिपास पहली बार यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचने का लक्ष्य बनाकर उतरे थे। उन्होंने पहले राउंड में ब्रिटेन के एंडी मरे को मात दी थी। लेकिन तीसरे दौर में उनका सफर समाप्त हो गया।

सितसिपास टोरंटो और सिनसिनाटी के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले, इस साल 23 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब मोंटे कार्लो में जीता था और पहली बार रोलां गैरों के फाइनल में जगह बनाई थी।

आईएएनएस

Created On :   4 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story