क्रिकेट: पर्थ में एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच न होने से वाका बेहद निराश

Waka very disappointed due to not having a single international match in Perth
क्रिकेट: पर्थ में एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच न होने से वाका बेहद निराश
क्रिकेट: पर्थ में एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच न होने से वाका बेहद निराश
हाईलाइट
  • पर्थ में एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच न होने से वाका बेहद निराश

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीजन के दौरान उसे एक भी मैचों की मेजबानी नहीं मिलने पर बेहद निराशा जाहिर की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को ही आगामी भारत के दौरे कार्यक्रमों की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को तीन वनडे, तीन टी20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला और दूसरा वनडे सिडनी में 27 और 29 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा और अंतिम वनडे दो दिसंबर को कैनबरा में होगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली टी 20 सीरीज कैनबरा और सिडनी में खेले जाएंगे। पहला मैच चार दिसंबर को कैनबरा में, जबकि सीरीज के बाकी दो मैच छह और आठ दिसंबर को सिडनी में खेले जाएंगे।

सीमित ओवरों की सीरीज के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से एडिलेड में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत करेगा। एडिलेड में होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दूसरा टेस्ट, सात जनवरी 2021 से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसजीसी) में तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी 2021 से गॉबा में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी। इन सभी मैचों में से वाका के पर्थ मैदान को एक भी मैचों की मेजबानी नहीं मिली है। वाका की मुख्य कार्यकारी क्रिस्टीना मैथ्यूज ने इस बात पर निराशा जाहिर की है कि इस साल के उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक भी मुकाबले की मेजबानी नहीं दी गई है।

मैथ्यूज ने एक बयान में कहा, हमारे सदस्यों, प्रशंसकों और हमारे क्रिकेट समुदाय के लिए यह एक बहुत ही निराशाजनक है कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इस सीजन में एक भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि वाका ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया सरकार के साथ अथक प्रयास किया और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पर्थ में लाने का तरीका निकाला। मैथ्यूज ने कहा, लेकिन सीमा प्रतिबंध और कोविड-19 के चलते मैचों की मेजबानी सिडनी और मनुका ओवल को मैचों की मेजबानी दी गई है।

Created On :   28 Oct 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story