साथी पाकिस्तानी खिलड़ियों का रिकार्ड कभी नहीं तोड़ना चाहा : इंजमाम

Wanted to never break the record of fellow Pakistani players: Inzamam
साथी पाकिस्तानी खिलड़ियों का रिकार्ड कभी नहीं तोड़ना चाहा : इंजमाम
साथी पाकिस्तानी खिलड़ियों का रिकार्ड कभी नहीं तोड़ना चाहा : इंजमाम

लाहौर, 11 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के लिए टेस्ट में दूसरा सर्वोच्च स्कोर करने वाले पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि उन्होंने कभी भी हनीफ मोहम्मद के रिकार्ड को तोड़ने के बारे में नहीं सोचा।

हनीफ ने 1958 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 337 रनों की पारी खेली थी जो अभी तक पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर है। इंजमाम ने 2002 में लाहौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 329 रन बनाए थे।

इस मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को दूसरे छोर से साथ नहीं मिल रहा था और वो बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट होकर हनीफ का रिकार्ड तोड़ने से चूक गए थे।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मुझे याद है कि मैंने आखिरी बल्लेबाज से कहा था कि क्या तुम थोड़ी देर रुक सकते हो? उसके चेहरे के भाव ने काफी कुछ बता दिया था। उसे आत्मविश्वास नहीं था।

उन्होंने कहा, इसलिए मैंने बड़े शॉट्स खेलने का फैसला किया और अंत में बाउंड्री पर आउट हो गया। अगर मेरे साथ दूसरे छोर पर कोई अच्छा बल्लेबाज होता तो मैं ज्यादा रन बनाता।

इंजमाम ने कहा, मैं ईमानदारी से कहूं तो मेरा हनीफ भाई का रिकार्ड तोड़ने का कोई इरादा नहीं था। अगर यह विश्व रिकार्ड होता तो अलग बात होती, लेकिन अपने साथी पाकिस्तानी खिलाड़ी का रिकार्ड तोड़ना कभी मुझे पसंद नहीं आया।

 

Created On :   11 May 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story