NZVSIND: रोहित ने कहा, शमी के आखिरी ओवर से हम जीते

We won from Shamis last over: Rohit
NZVSIND: रोहित ने कहा, शमी के आखिरी ओवर से हम जीते
NZVSIND: रोहित ने कहा, शमी के आखिरी ओवर से हम जीते
हाईलाइट
  • शमी के आखिरी ओवर से हम जीते : रोहित

हैमिल्टन, 29 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि मोहम्मद शमी द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर के दम पर उनकी टीम सेडन पार्क में मेजबान न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मैच में हराने में सफल रही। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। कीवी टीम भी निर्धारित ओवरों में 179 रन ही बना पाई और मैच सुपर ओवर में गया जहां रोहित ने भारत को जीत दिलाई।

आखिरी ओवर में कीवी टीम को नौ रन चाहिए थे। रॉस टेलर ने शमी पर छक्का मार दिया था लेकिन इसके बाद शमी ने शानदार वापसी की। आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी और शमी ने टेलर को बोल्ड कर दिया। इसी ओवर में वह कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन को भी आउट कर गए जिन्होंने 95 रन बना मैच कीवी टीम की तरफ किया था।

मैच के बाद रोहित ने कहा, मुझे लगता है कि शमी द्वारा फेंका गया आखिरी ओवर अहम था और असल में उसी ने हमें जीत दिलाई, न की मेरे दो छक्कों ने। यह शमी का ओवर था जहां हमने नौ रनों को बचा लिया। ओस के रहते यह आसान नहीं था।

रोहित ने कहा, विकेट अच्छा खेल रही थी और दोनों सेट बल्लेबाज आखिरी ओवर में आउट हुए। एक बल्लेबाज 95 रनों पर खेल रहा था और उनका सबसे अनुभवी बल्लेबाज दूसरे छोर पर था। शमी ने वह ओवर किया, इसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए जिसने हमें सुपर ओवर में पहुंचाया। रोहित ने माना की मेजबान टीम ने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई।

उन्होंने कहा, केन विलियम्सन ने शानदार पारी खेली। जाहिर सी बात है, जिस तरह से वो हारे उससे उनकी टीम निराश होगी। लेकिन हमें देखना होगा कि हम किस तरह से मैच में वापस आए। उन्होंने कहा, शमी द्वारा फेंका गया आखिरी ओवर अहम था और यह सकारात्मक बात है क्योंकि हम विश्व कप में भी ऐसा मैच खेल सकते हैं।

 

Created On :   29 Jan 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story