NBA लीग की आधिकारिक गेम बॉल बनेगी विल्सन

Wilson will be the official game ball of NBA league
NBA लीग की आधिकारिक गेम बॉल बनेगी विल्सन
NBA लीग की आधिकारिक गेम बॉल बनेगी विल्सन

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) और विल्सन स्पोटिर्ंग गुड्स कंपनी ने गुरुवार को एक बहुवार्षिक वैश्विक साझेदारी की घोषणा की, जिसके तहत विल्सन अब एनबीए, महिला नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (डब्ल्यूएनबीए), एनबीए जी लीग, एनबीए 2के लीग और बास्केटबॉल अफ्रीका लीग (बीएलएल) की आधिकारिक गेम बॉल होगी।

इस साझेदारी की शुरूआत अलग-अलग समय पर लीग द्वारा शुरू होगी। एनबीए विल्सन गेम बॉल का इस्तेमाल 2021-22 सीजन में लीग की 75वीं वर्षगांठ के दौरान पहली बार किया जाएगा। अन्य का इस्तेमाल 2022 डब्ल्यूएनबीए सीजन, 2021-22 एनबीए जी लीग सीजन, 2021 एनबीए 2के लीग सीजन और पहली बॉल सीजन के दौरान पहली बार किया जाएगा।

एनबीए वैश्विक साझेदारी के अध्यक्ष स्लवाटोर लारोका ने कहा, विल्सन के साथ यह साझेदारी हमें अपने जमीनी स्तर की ओर लौटाती है क्योंकि हम भविष्य के लिए योजना बनाते हैं। विल्सन ने 1946 में जब पहली बार आधिकारिक एनबीए बास्केटबॉल बनाया था तो उस समय 37 सीजन के साथ हमारी साझेदारी थी। हम एकसाथ बास्केटबॉल के खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

विल्सन बास्केटबॉल के महाप्रबंधक केविन मुर्फी ने कहा, वैश्विक स्तर पर बास्केटबॉल के खेल को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता विल्सन के दिल में है। एनबीए के साथ हमारी यह एक नई साझेदारी है। इस खेल और लीग के लिए हमारा जुनून अविश्वसनीय रूप से बहुत बड़ा है।

विल्सन एनबीए, डब्ल्यूएनबीए और एनबीए जी लीग के गेम बॉल बनाते समय एक ही तरह की सामग्री का इस्तेमाल करेंगे। इसके अलावा वे वर्तमान में एनबीए में प्रयोग किए जाने वाले चमड़े को भी संसाधन के रूप में इस्तेमाल करेंगे। एनबीए और उसके खिलाड़ी नए गेम बॉल को विकसित करने और इसे अनुमोदित करने के लिए विल्सन के साथ संयुक्त रूप से मिलकर काम करेंगे।

 

Created On :   14 May 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story