comScore

बिना दर्शकों के साथ क्रिकेट को ज्यादा मुश्किल होगी, फुटबाल को नहीं : भूटिया

May 19th, 2020 17:41 IST
बिना दर्शकों के साथ क्रिकेट को ज्यादा मुश्किल होगी, फुटबाल को नहीं : भूटिया

हाईलाइट

  • बिना दर्शकों के साथ क्रिकेट को ज्यादा मुश्किल होगी, फुटबाल को नहीं : भूटिया

डिजिटल डेस्क, कोलाकाता। भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा है कि बिना दर्शकों के फुटबाल को ज्यादा नुकसान नहीं होगा क्योंकि इस खेल का स्वभाव अलग है। कोविड-19 के कारण पूरे विश्व में खेल गतिविधयां रुकी हुई थीं लेकिन रविवार से जर्मन लीग शुरू हुई है। भूटिया ने आईएएनएस से कहा, मुझे लगता है कि बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में फुटबाल को कोई परेशानी नहीं होगी।

इस पूर्व स्ट्राइकर ने कहा कि खाली स्टेडियमों से क्रिकेट को फर्क पड़ेगा लेकिन फुटबाल का स्वभाव जैसा है उसे देखते हुए वह फिर भी आर्कषक रहेगी। 43 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, मुझे लगता है कि बिना दर्शकों के क्रिकेट काफी मुश्किल है क्योंकि फुटबाल में काफी रोमांच होता है, लेकिन क्रिकेट को मुश्किल होगी। फुटबाल.. इस खेल मे हमेशा रोमांच होता है इसलिए लोग इससे बोर नहीं होते। हमने क्रिकेट में देखा है, जब भीड़ नहीं होती तो लोग टेस्ट मैच नहीं देखते।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का फाइनल बिना दर्शकों के खेला गया था जबकि आई-लीग के मैच बचे थे लेकिन फिर भी उसे रद्द कर दिया गया था। भारत के नए सीजन की शुरुआत नवंबर से पहले मुश्किल लग रही है लेकिन अगर बिना दर्शकों के मैच नया चलन होंगे तो लोगबाग इसके आदी हो जाएंगे। उन्होंने कहा, मैंने बुंदेसलीगा के मैच देखे। लेकिन यह अच्छी बात है क्योंकि कम से कम हमें लाइव मैच देखने को तो मिल रहे हैं। यह थोड़ा अजीब था लेकिन मुझे लगता है कि समय के साथ आप इसके आदी हो जाओगे।

कमेंट करें
4Ih3P