महिला चयन समिति का गठन, नीतू डेविड होंगी चेयरमैन

Womens selection committee constituted, Neetu David will be chairman (lead-1)
महिला चयन समिति का गठन, नीतू डेविड होंगी चेयरमैन
महिला चयन समिति का गठन, नीतू डेविड होंगी चेयरमैन
हाईलाइट
  • महिला चयन समिति का गठन
  • नीतू डेविड होंगी चेयरमैन (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई ने शनिवार को महिला टीम के लिए नई चयन समिति का ऐलान कर दिया है। बाएं हाथ की पूर्व स्पिनर नीतू डेविड को नई समिति का चेयरमैन चुना गया है। बोर्ड ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई ने इस साल की शुरुआत में नई महिला चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे। तकरीबन 10 महीने बाद चयन समिति का इंतजार खत्म हुआ है। नीतू के साथ इस चयन समिति में आरती वैद्य, रेणु मारग्रेट, वेंकटाचेर कल्पना, मिथु मुखर्जी।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, सीनियर खिलाड़ी होने के नाते नीतू डेविड पांच सदस्यीय समिति की अध्यक्षता करेंगी। नीतू ने भारत के लिए 10 टेस्ट और 97 वनडे खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकार्ड है। उन्होंने 1995 में जमशेदपुर में खेले गए टेस्ट मैच मे इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ 53 रन देकर आठ विकेट लिए थे।

महिला वनडे में वह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली दूसरी गेंदबाज हैं। उनके नाम 141 विकेट हैं। वह भारत की पहली महिला गेंदबाज हैं जिन्होंने 100 विकेट का आंकड़ा छुआ। वहीं आरती ने भारत के लिए तीन टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले हैं। रेणु ने पांच टेस्ट और 23 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। कल्पना ने भारत के लिए तीन टेस्ट के अलावा आठ वनडे मैच खेले हैं। मुखर्जी ने हालांकि देश के लिए वनडे नहीं खेले लेकिन चार टेस्ट मैचों में भारत का हिस्सा रही हैं।

Created On :   26 Sep 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story