विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पंघल सेमीफाइनल में, पदक पक्का

World Boxing Championships: In Panthal semi-finals, medal paved (lead-1)
विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पंघल सेमीफाइनल में, पदक पक्का
विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पंघल सेमीफाइनल में, पदक पक्का

एकातेरिनबर्क, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल (52 किलोग्राम भारवर्ग) ने बुधवार को यहां जारी एआईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर अपने और भारत के लिए इस चैम्पियनशिप में पदक पक्का कर लिया है।

अपने पहले विश्व पदक की तलाश में लगे दूसरी सीड पंघल ने बुधवार को क्वार्टर फाइनल में फिलीपींस के कारलो पॉम को 4-1 से करारी मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यह पंघल का विश्व चैम्पियनशिप में पहला पदक है।

मैच जीतने के बाद पंघल ने कहा, मेरा मुकाबला अच्छा रहा। मैं पहले भी इससे एशियाई खेल में सेमीफाइनल मैच खेल चुका हूं। आज मैं वैसे ही रिंग में उतरा था। पहले राउंड में मैंने ज्यादा पंच लगाए। मुझे बोला था कि अटैक ज्यादा करना है। शुरुआत धीमी रही, लेकिन मैंने फिर वापसी की और फिर अंत तक अच्छे से खेला। दूसरे और तीसरे राउंड में भी मैने अच्छा प्रदर्शन किया इसलिए जीत मिली।

सेमीफाइनल में पंघल का सामना कजाकिस्तान के साकेन बिबोसीनोव से होगा। बिबोसीनोव ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में यूरोपियन स्वर्ण पदक विजेता और छठी सीड अमेरिका के आर्थर होवहानिस्यान को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की।

अगले मैच पर पंघल ने कहा, अगला मुकबला कजाकिस्तान के मुक्केबाज से है। वह बाएं हाथ का है। उसके खिलाफ कैसे खेलना है, क्या रणनीति बनानी है इस पर अभी चर्चा करें।पंघल ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में तुर्की के बालुहान सीफसी को को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी।

 

Created On :   18 Sep 2019 12:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story