comScore

यूनिस खान बने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच

June 10th, 2020 09:59 IST
यूनिस खान बने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच

हाईलाइट

  • यूनिस खान बने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार यूनिस खान को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। उनकी नियुक्ति आने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए हुई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

यूनिस के अलावा पीसीबी ने पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद को टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। वह तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ेंगे। यह दोनों सीरीज अगस्त-सितंबर के बीच खेली जानी हैं। इसके अलावा टूर पर अतिरिक्त खिलाड़ी भी भेजे जाएंगे।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, मैं इस बात से खुश हूं कि यूनिस खान जैसा शानदार बल्लेबाज पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ने को तैयार हो गया। यूनिस के काम करने का तरीका और मैच की तैयारी को लेकर समर्पण के अलावा इंग्लैंड की स्थितियों की जानकारी काफी अहम हैं। वह कई मौजूदा खिलाड़ियों के लिए रोल मॉडल हैं।

मुश्ताक के बारे में वसीम ने कहा, मुश्ताक इंग्लैंड की स्थिति को अच्छे से जानते हैं, क्योंकि उन्होंने वहां काफी काउंटी क्रिकेट खेली है। स्पिनरों की मदद करने के अलावा मुश्ताक मुख्य कोच मिस्बाह उल हक की मैच संबंधी प्लानिंग में मदद कर सकते हैं। यूनिस खान ने कहा, मेरे लिए कभी भी देश का प्रतिनिधित्व करने से बड़ा कोई सम्मान नहीं रहा है। मैं एक बार फिर इस चुनौतीपूर्ण काम का मौका मिलने को लेकर तैयार हूं।

कमेंट करें
ufEI2