असम पुलिस ने 20 करोड़ रुपये की कफ सिरप जब्त की, 2 गिरफ्तार

असम पुलिस ने 20 करोड़ रुपये की कफ सिरप जब्त की, 2 गिरफ्तार
Assam police seize cough syrup worth 20 crores, two held
Assam Police seizes cough syrup worth Rs 20 crore, 2 arrested
डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम पुलिस ने असम-त्रिपुरा सीमा के पास से कफ सिरप (खांसी की दवाई) की कम से कम 95,000 बोतलें जब्त की हैं, जिनकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। असम पुलिस ने जब्ती के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान भाबेश कुमार और समिनूर इस्लाम के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार रात तीन वाहनों से कफ सिरप की 95,360 बोतलें जब्त की गईं।
पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। करीमगंज जिला पुलिस की एक टीम ने असम-त्रिपुरा सीमा के पास चुराईबाड़ी चेक-पोस्ट पर तीन ट्रकों को रोका था।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हमें ट्रकों में कफ सिरप की 95,360 बोतलें मिलीं। इसी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त की गईं कफ सिरप की बाजार में कुल कीमत करीब 20 करोड़ रुपये होगी।करीमगंज जिले के पुलिस अधीक्षक पार्थ प्रोतिम दास ने आईएएनएस को बताया, भारी मात्रा में कफ सिरप बिना किसी कागजात के अवैध रूप से ले जाई जा रही थी। ट्रक गुवाहाटी की तरफ से आ रहे थे और ये कोडीन आधारित खांसी की दवा की कथित तौर पर बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी।गौरतलब है कि असम पुलिस ने सोमवार को करीमगंज जिले के चुराबाड़ी इलाके में असम-त्रिपुरा सीमा के पास से कोडीन-फॉस्फेट सिरप की 780 बोतलें जब्त की थीं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 4:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story