पारिवारिक कलह में दो हत्याएं: धनौरा में चरित्र संदेह पर पत्नी को करंट लगाकर मार डाला, चांद में छोटे भाई को ही उतार दिया मौत के घाट

धनौरा में चरित्र संदेह पर पत्नी को करंट लगाकर मार डाला, चांद में छोटे भाई को ही उतार दिया मौत के घाट
  • आरोपी ने हत्या को दुर्घटना बताना चाहा
  • आरोपी पुलिस को कर रहा था गुमराह
  • पारिवारिक विवाद के चलते हुई दोनों हत्याएं

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में पारिवारिक कलह के चलते दो जघन्य हत्याएं सामने आई हैं। धनौरा के ग्राम झिरना में चरित्र संदेह पर एक सिरफिरे पति ने पत्नी को करंट लगाकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस को गुमराह करने आरोपी ने हत्या को दुर्घटना बताना चाहा, लेकिन जांच में मा

मला खुलकर सामने आया गया। दूसरी घटना चांद के कोटलबर्री की है। यहां पारिवारिक और जमीनी विवाद में बड़े भाई ने लाठी से हमला कर छोटे भाई की हत्या कर दी। दोनों प्रकरणों में पुलिस ने आरोपियों को अभिरक्षा में ले लिया है।

बेरहमी-इलेक्ट्रिशियन पति ने करंट लगा-लगाकर पत्नी की हत्या कर दी-

पुलिस ने बताया कि झिरना निवासी ४५ वर्षीय नंदलाल डेहरिया पत्नी ४२ वर्षीय सुशीला डेहरिया के चरित्र पर संदेह करता था। गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात इसी बात पर दंपती के बीच विवाद हो गया। पेशे से इलेक्ट्रिशियन नंदलाल डेहरिया ने विद्युत तार से पत्नी सुशीला को कई जगह करंट लगाया था, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी मामले को हादसा बता रहा था। पीएम रिपोर्ट में मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने संदेह होने पर पति नंदलाल से पूछताछ की, पूछताछ में सामने आया कि चरित्र संदेह के चलते उसने करंट लगाकर पत्नी की हत्या कर दी। घटना के वक्त मृतका का १५ साल का बेटा और १८ साल की बेटी अपने मामा के घर पर थे। पुलिस ने आरोपी को अभिरक्षा में ले लिया है।

जमीनी विवाद- एक हजार फीट जमीन के लिए छोटे भाई की हत्या

टीआई रवि अवस्थी ने बताया कि चांद के ग्राम कोटलबर्री में ४० वर्षीय प्रभाकर पिता गणेश विश्वकर्मा और उसके बड़े भाई ४५ वर्षीय दीनू विश्वकर्मा के सरकारी जमीन पर आसपास घर बने है। दोनों के बीच पारिवारिक बातों के साथ घरों के बीच की २० बाई ५० फीट की सरकारी जमीन को लेकर पिछले कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। शनिवार सुबह इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद में दीनू विश्वकर्मा ने लाठी से छोटे भाई प्रभाकर पर लाठी से हमला कर दिया। सिर पर लगी चोट से प्रभाकर की मौके पर मौत हो गई। बीच-बचाव करने आई प्रभाकर की पत्नी कुसुम और बेटे सूरज को भी चोट आई है। पुलिस ने आरोपी दीनू के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर अभिरक्षा में ले लिया है।

क्या कहते हैं अधिकारी-

दोनों हत्याएं पारिवारिक विवाद के चलते हुई है। दोनों प्रकरणों के आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। धनौरा और चांद की पुलिस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

- मनीष खत्री, एसपी

Created On :   9 Jun 2024 3:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story