झारखंड : डायन के संदेह में फिर दंपत्ति को मौत के घाट उतारा, इस साल अब तक 17 हत्याएं

झारखंड : डायन के संदेह में फिर दंपत्ति को मौत के घाट उतारा, इस साल अब तक 17 हत्याएं

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में डायन-ओझा, जादू-टोना के अंधविश्वास को लेकर हत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा। अब, लातेहार के बरवाडीह में डायन-बिसाही के आरोप में एक वृद्ध दंपत्ति की गला रेतकर हत्या कर दी गई। वारदात बरवाडीह थाना क्षेत्र के अमडीहा ग्राम के मंगडीहा पंचायत की है। मृतकों में कृत सिंह और उनकी पत्नी तुलसमनिया देवी के नाम शामिल हैं। वारदात की सूचना पर थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लातेहार भेज दिया। उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है और हत्यारे जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

कृत सिंह और तुलसमनिया देवी को पीएम आवास मिला था और दोनों उसी में रहते थे। उनके बेटे नगीना सिंह और अरुण सिंह अपने परिवार के साथ कुछ दूरी पर स्थित पुराने आवास में रहते हैं। सोमवार सुबह जब नगीना सिंह अपने पिता के घर पहुंचे तो देखा कि दोनों की लाश पड़ी हुई है। कृत सिंह की नतिनी देवंती देवी ने बताया कि चार साल पहले गांव के कुछ दबंग लोगों ने उनके नाना-नानी को डायन-बिसाही बताकर उनके साथ मारपीट की थी। घटना के बाद भी वे उन्हें डायन-ओझा कहकर प्रताड़ित करते थे। उसने आशंका जताई कि डायन-बिसाही के आरोप में ही उसके नाना-नानी की हत्या कर दी गयी है।

बता दें कि लातेहार में बीते मई महीने में भी चंदवा थाना क्षेत्र के लाधुप गांव में एक वृद्ध दंपत्ति को डायन बताकर भीड़ ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला था। इसी महीने गुमला में भी एक बुजुर्ग दंपत्ति सहित तीन लोगों की हत्या डायन बताकर कर दी गई थी। बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या उसके अपने ही पोते ने कुल्हाड़ी से की और बाद में थाने में सरेंडर किया। मई में ही साहिबगंज के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र में एक अधेड़ महिला को डायन बताकर मौत के घाट उतार दिया गया। जून महीने में रांची के इटकी थाना क्षेत्र में बासो उराईन नामक एक महिला और चाईबासा के पांड्रासाली दोपाय गांव में 52 वर्षीय महिला नामसी कुई का सिर धड़ से काटकर अलग कर दिया गया था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 July 2023 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story