मध्य प्रदेश: आपके सुख–दुख की चिंता मेरी थी और रहेगी, यह मेरा वचन है : गोविंद सिंह राजपूत

आपके सुख–दुख की चिंता मेरी थी और रहेगी, यह मेरा वचन है : गोविंद सिंह राजपूत
  • बगैर किसी भेदभाव के हमने हर समाज का किया है सम्मान
  • सुरखी विधानसभा सीहोरा मंडल के अनुसूचित जाति वर्ग का सम्मान समारोह संपन्न

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आपके सुख–दुख की चिंता मेरी थी और रहेगी, यह मेरा वचन है। इस वचन को मैं हमेशा निभाता रहूंगा। आपके दुख की घड़ी के दौरान मैं और मेरा पूरा परिवार दीवार की तरह आपके साथ खड़ा रहेगा और आपके सुख में एक परिवार की तरह आपके साथ मौजूद रहेगा। सुरखी विधानसभा की जनता मेरे लिए परिवार ही है। यह राजनीतिक कार्यक्रम नहीं बल्कि पारिवारिक कार्यक्रम है। वैसे भी आपका और हमारा संबंध वर्षों पुराना हैं। हम सब एक दूसरे को जानते हैं और मानते भी हैं। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सीहोरा मंडल अनुसूचित जाति वर्ग के सम्मान समारोह के दौरान कही।

मंगलवार को होटल रॉयल पैलेस किला कोठी में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मैंने कभी भी जातिगत राजनीति नहीं की, मैंने सभी समाजों को एक समान माना है। भारतीय जनता पार्टी ने भी भेदभाव कभी भी नहीं किया। सभी एक समान मकान, अनाज और राहत राशि हितग्राहियों को दी है। मंत्री राजपूत ने कहा कि कोरोना काल के दौरान जब कोई घर से नहीं निकल रहा था, मैं और मेरा पूरा परिवार ने अपनी जान की फिक्र किए बगैर सभी जरूरतमंदों के लिए खाद्यान पहुंचाया और अब चुनाव आने वाले हैं तो कुछ कांग्रेसी बाहर निकल आए हैं, जो आपको बहकाने का काम करेंगे। आपको उनसे पूछना है कि आप 4.5 साल कहा थे? ऐसे लोगों से सावधान रहना है। आपको इस बार एक भी वोट खराब नहीं करना है। उन्होंने कमलनाथ का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने झूठ की राजनीति की है। कमलनाथ ने कहा था कि हम किसानों और सह-सहायता समूहों का कर्जा माफ कर देंगे। बरोजगारों को भत्ता देंगे और बिजली के बिलों को हाफ करेंगे, लेकिन सरकार में आते ही अपने वादे से मुकर गए। उधर भाजपा की सरकार में यह सब करके दिखा दिया है। इतना ही नहीं आपके बिजली बिलों को भी माफ कर दिया है। मंत्री राजपूत ने कहा कि जिन लोगों के आवास नहीं मिले हैं, वे चिंता न करें, उन्हें मुख्यमंत्री बहना आवास योजना में शामिल किया जाएगा। इसके आवेदन पंचायत में कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बुजर्गों पर पुष्प वर्षा करते हुए उनका आशीर्वाद लिया।

कांग्रेस ने जातिगत वोट की राजनीति की : हीरा सिंह

जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि आपके सहयोग और आशीर्वाद से हम से 41 हजार मतों से जीते थे, इस बार 51 हजार से विजय होना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जातिगत वोट बैंक की राजनीति की है, जबकि कांग्रेस पार्टी ने आपका वोट तो लिया, लेकिन अनुसूचित जाति वर्ग का विकास और उत्थान को लेकर कोई प्रयास नहीं किया। भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनुसूचित जाति वर्ग को शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक मजबूती देकर उन्हें मुख्य धारा में जोड़कर का कार्य किया हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए कई ऐसी योजनाएं शुरू की है, जिनके माध्यम से उन्हें संबल मिला है। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि संत रविदास महाराज का कहना था कि हर वर्ग के लिए भोजन मिले, उनकी इसी नीति-रीति के पर चलकर भाजपा सरकार गरीबों को निशुल्क अन्न प्रदान कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 80 करोड़ लोगों के लिए निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध करा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने खुशहाल जीवन के साथ लोगों के लिए रोटी कपड़ा और मकान की उपलब्धता निशुल्क कराई है। ऐसा किसी भी सरकार में नहीं हुआ है। अध्यक्ष राजपूत ने कहा कि सरकार आयुष्मान योजना, लाड़ली बहना योजना, लाडली लक्ष्मी योजना जैसी कई योजनाएं चलाकर सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है।

सुरखी की जनता गोविंद राजपूत के लिए एक परिवार : श्री तंतुवाय

हटा विधायक पीएल तंतुवाय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमारे आराध्य संत शिरोमणि रविदास जी महाराज का 100 करोड़ की लागत से भव्य मंदिर का निर्माण करने जा रही है। जिसकी आधारशिला रखने खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर आए थे। जबकि इसके पहले की सरकारों में संत श्री की कोई चिंता नहीं की और आज जब यह भव्य मंदिर बनने जा रहा है तो वहीं कांग्रेसी अब जातिगत राजनीति पर उतर आए। विधायक तंतुवाय ने कहा कि मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और हीरा सिंह राजपूत समेत उनका पूरा परिवार सुरखी विधानसभा की जनता के लिए उपलब्ध रहता है। उन्हें आपकी चिंता बनी रहती है, वे सभी आपके सुख और दुख में आपके साथ खड़े रहते हैं। आज पंडाल में मौजूद भीड़ भी इसी बात का प्रमाण है कि आपका स्नेह और आशीर्वाद उनके पूरे परिवार को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बेटियों और महिलाओं को सशक्त बनाने का काम कर रही है। आज बच्चियों को शिक्षा में सहायता दी जा रही है। इसके साथ ही उच्च शिक्षा का सारा खर्च भी भाजपा सरकार उठा रही। इसी तरह बहनों को आर्थिक संबल देने के लिए लाडली बहन योजना शुरू की। जिसमें महिलाओं को 1 हजार की राशि प्रदान की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा है कि निकट भविष्य में बहनों को मिलने वाली यह राशि 3 हजार तक ले जाए। भाजपा की सरकार ने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि भारत को विकासशील देशों में सबसे आगे पहुंचाना है। इस दौरान विधायक तंतुवाय ने उपस्थित समाजजनों से अपील की है कि इस बार विधानसभा चुनाव में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को 51 हजार मतों से जितना है।

पूर्व महापौर अनीता अहिरवार ने कहा कि भाजपा ने अनुसूचित जाति को हमेशा ही सम्मानित करने का काम किया है। आज देश की महामहिम राष्ट्रपति भी अनुसूचित जनजाति वर्ग से आती हैं। इसी सम्मान के साथ गोविंद भैया भी आपका सम्मान कर रहे हैं। अब हमें भी इस सम्मान का मान रखना है। उन्होंने कहा कि धन्य है भाजपा और केंद्र सरकार जिन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग के उत्थान के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। समाज को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि किसी समय जब ऊंच नीच का भेदभाव हुआ करता था, उस भेदभाव को दूर करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। भाजपा की सरकार में सभी वर्गों को एक समान हक-अधिकार दिए। कार्यक्रम के दौरान सीहोरा मंडल के अनुसूचित जाति वर्ग के समाजजन, माते-मुखिया समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   27 Sep 2023 5:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story