मध्य प्रदेश: पटवारी घोटाले को लेकर राकेश सिंह चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मांगा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पटवारी परीक्षा में हुये घोटाले को लेकर प्रदेश सरकार की चौतरफा बदनामी हाे रही है वहीं कांग्रेस लगातार इस मामले में हमलावर है। इसी कड़ी में प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए उनसे इस्तीफा मांगा है।

गुरूवार को भास्कर से चर्चा करते हुए राकेश सिंह ने कहा कि भाजपा की 18 साल की सरकार में हर विभाग में घोटाले हो रहे है। राकेश सिंह ने कहा इस सरकार को घोटाले की सरकार कहा जाये तो अतिश्योक्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चारों तरफ महंगाई, बेरोजगारी, आिदवासी भाईयों पर अत्याचार तथा भ्रष्टाचार हो रहा हैै। ऐसी स्थिति में पटवारी परीक्षा के नाम पर युवाओं से छल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में जरा भी इंसानियत बची है तो इस घोटाले की सीबीआई जांच करवाये तथा तुरंत इस्तीफ दें।


गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में हाल ही में ग्रुप-2, सब ग्रुप-4, पटवारी एवं अन्य पदों के लिए हुई परीक्षा में भाजपा नेताओं के निर्देश एवं देखरेख में जमकर धांधली हुई है, जिससे काबिल युवक-युवतियां चयनित होने के बजाय, भाजपा जिन्हें चाहती थी उन्हें चयनित करवाया गया।

चतुर्वेदी ने कहा कि मध्य प्रदेश फिर एक बार अपनी व्यापमं व्यवस्था के तहत काबिल युवाओं की भर्ती से महरूम रह गया। उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाला कितने बड़े पैमाने पर हुआ, जिसने लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया और इस खरीदी हुई सरकार के वापस आने के बाद व्यापमं-2 का खुलासा भी कांग्रेस पार्टी कर चुकी है। जिस परीक्षा का हमने जिक्र किया है उस परीक्षा के परीक्षा परिणाम यदि आप देखेंगे तो इस बात को स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि मध्यप्रदेश में अब व्यापमं भाग-3 आपके सामने आ चुका है।

फीस के पैसे भी वापस करें सरकार

पूर्व उप नेता प्रतिपक्ष चौधरी राकेश सिंह ने कहा है कि विभिन्न परीक्षाओं की फीस के नाम पर मोटी राशि वसूलने वाला व्यापंम बार-बार परीक्षायें रद्द कर अथवा घोटाले कर नौजवानों का भविष्य बरबाद कर देता है। अत: सरकार पटवारी परीक्षा सहित अन्य उन समस्त परीक्षाओं की वसूली गई फीस भी वापिस करें जिनकी परीक्षा ही नहीं हुई है।

Created On :   13 July 2023 6:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story