मध्य प्रदेश: किसानों को सोयाबीन की फसल का भावांतर दिलाओ शिवराज - सज्जन सिंह वर्मा

किसानों को सोयाबीन की फसल का भावांतर दिलाओ शिवराज - सज्जन सिंह वर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने किसानों को सोयाबीन की फसल का उचित मूल्य नहीं मिलने पर शिवराज सरकार से बोनस तथा भावांतर की राशि दिए जाने का अनुरोध किया। अपने संदेश में वर्मा ने कहा कि शिवराज सिंह जी मध्य प्रदेश का किसान बेहद परेशान है, उसका सोयाबीन 2500 से 3500 के भाव बिक रहा है, ये दाम भी उसकी मेहनत के नहीं निकल रहे है। मेरा आपसे अनुरोध है किसान पहले ही कर्ज में डूबा है आप कम से कम 5000 में उसका सोयाबीन बिके ऐसी व्यवस्था करे। यदि 3500 में बिक रहा है तो 1500 आपको ऊपर से उसे बोनस के रूप में देना होंगे तभी हमारे मध्यप्रदेश का किसान सरवाइव कर पाएगा।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि आपका ध्यान ना तो किसान पर है ना किसान के खेत पर, हम यहाँ खेत पर खड़े है, बहुत बुरे हालत किसान के है। मेरा अनुरोध है कि किसान का बेटा बनने से कुछ नहीं होता उसे पैसा दिलाइये भावान्तर दिलाइये 1500 रूपए एक क्विंटल पर उसे सरकार दे।

भाजपा जिन्हे चुनाव लड़ा रही उनकी जमीन कमजोर

सज्जन सिंह वर्मा ने महेश्वर में जन आक्रोश यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। वर्मा ने कहा कि भाजपा घबराई हुई है, जिस तरह से सभी आंतरिक सर्वे में कांग्रेस भाजपा से बहुत आगे निकल गई उसको देखते हुए भाजपा अपने केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को विधानसभा का चुनाव लड़ा रही है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इन मंत्रियों और सांसदों की जमीन कमजोर है, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों से यह बुरी तरह हारेंगे। उन्होंने कर्नाटक का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह कर्नाटक में नरेंद्र मोदी ने 60 से ज्यादा सभाएं की लेकिन जब उन्हें लगा कि जनता उनके झांसे में नहीं आ रही तब उन्होंने बजरंगबली का नाम लिया लेकिन बजरंगबली भी जानते हैं जिस भाजपा ने उनके प्रभु श्रीराम का अपमान किया उनका साथ वह क्यों दें और बजरंगबली ने कर्नाटक में भाजपा को पटकनी देकर कांग्रेस की सरकार बनाई। आप निराश ना हो, यहां भी बजरंगबली आ गए हैं तो प्रदेश में भी प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।

इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय को चारों खाने चित करेगा संजय शुक्ला

सज्जन सिंह वर्मा ने इंदौर विधानसभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय को उतारे जाने पर कहा कि कैलाश विजयवर्गीय इंदौर से चुनाव हारेगा। इंदौर में हमारे कांग्रेस के प्रत्याशी संजय शुक्ला कैलाश विजयवर्गीय को चारों खाने चित करेगा।

Created On :   27 Sep 2023 5:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story