मध्य प्रदेश: हमारा प्रत्याशी कोई व्यक्ति नहीं हाथ का पंजा है, हाईकमान जिसे टिकट देगा, हमें उसके लिए पूरी मेहनत से काम करके जिताना है

हमारा प्रत्याशी कोई व्यक्ति नहीं हाथ का पंजा है, हाईकमान जिसे टिकट देगा, हमें उसके लिए पूरी मेहनत से काम करके जिताना है
मोदी - शिवराज के बाद आज अरुण यादव ने बोला वीडी शर्मा और सिंधिया पर हमला

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बुंदेलखंड की जन आक्रोश यात्रा के दौरान आज गुरुवार को पन्ना जिले के पवई में आयोजित सभा मे पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तीखे हमले बोले। यहां आयोजित सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मध्यप्रदेश के सह प्रभारी सीपी मित्तल भी मौजूद रहे।

पवई में आयोजित जन आक्रोश सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने क्षेत्रीय सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर सीधा हमला बोलते हुए वीडी शर्मा को अली बाबा और 40 चोर समूह का सदस्य बताया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी हमला बोलते हुए कहा इनके पुरखों ने भी देश के साथ गद्दारी की थी। अरुण यादव ने कहा कि यह बात मैं नहीं बल्कि देश का इतिहास का रहा है कि जब हमारे देश के महान क्रांतिकारी सीने पर गोलियां और पीठ पर कोड़े खाकर अंग्रेजों से लड़ाई लड़ रहे थे तब सिंधिया के पूर्वज अंग्रेजो के साथ हमारे उन क्रांतिकारी पूर्वजों की मुखबरी कर रहे थे। उन्होंने सांसद वीडी शर्मा पर सीधे तौर पर सवाल उठाते हुए पूछा कि वह बताएं कि पिछले 4 साल में उन्होंने इस क्षेत्र की जनता के लिए कौन सा ऐसे काम किया या कोई ऐसी योजना इस क्षेत्र के लिए लाए हो जिससे जनता को फायदा हुआ हो।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में 50% कमीशन वाली सरकार है। इस सरकार ने युवाओं की नौकरी को बेचने और किसने की हकों पर डाका डालने का काम किया है। बुंदेलखंड क्षेत्र का नौजवान रोजगार की कमी के चलते भूखे मरने और पलायन करने को मजबूर है। यहां के कमजोर वर्ग को भाजपा के नेताओं द्वारा लगातार रूप से प्रताड़ित और अपमानित किया जा रहा है।

अरुण यादव ने अपने संबोधन में आगे कहा कि अब बुरा समय खत्म होने को है। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आएगी तो सबसे पहले किसानों, नौजवानों, महिलाओं और कमजोर वर्गों को सुरक्षा और सम्मान के अवसर देगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ जी द्वारा जो घोषणाएं आम जनता के हित में की है भाजपा और शिवराज सिंह उनसे डर गए हैं और उन योजनाओं को शुरू करने के नाम पर लोगों को झूठे आश्वासन देकर ठगने का काम कर रहे हैं। अरुण यादव ने मंच से ही शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया कि यदि वे 450 में गैस सिलेंडर देने की बात कर रहे हैं तो इतने सालों तक 1200 में गैस सिलेंडर बेचकर आम जनता की जेब में काटने का काम क्यों किया साथ ही वे यह भी बताएं भी कि पिछले एक माह में प्रदेश की कितनी महिलाओं को 450 रु में गैस सिलेंडर मिला। उन्होंने कहा कि बुंदेली कहावत अंधा बांटे रेवड़ी और मुंह चीन चीन के दे की शिवराज सिंह कुछ ही लोगों को योजनाओं का लाभ दे रहे हैं लेकिन कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार आने पर यह भेदभाव खत्म किया जाएगा और हर बहन बेटी को समान रूप से 1500 रु प्रति माह की सम्मान निधि, 500 रु में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ और 200 यूनिट का बिजली बिल हाफ का फायदा सभी को समान रूप से मिलेगा। अरुण यादव ने अगली विधानसभा चुनाव में पन्ना जिले की सभी सीटों से भाजपा को उखाड़ फेंक कर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बनाने का आवाहन किया।

कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव सीपी मित्तल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह और भाजपा की राज्य में मध्य प्रदेश घोटाला अपराधों और भ्रष्टाचार का प्रदेश बन गया है। उन्होंने भाजपा के कुशासनको समाप्त करने के लिए कमलनाथ को प्रदेश के विकास पुरुष ठहराते हुए मध्यप्रदेश की जनता से एक बार फिर प्रबल बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान किया।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता तथा बुंदेलखंड जन आक्रोश यात्रा के मीडिया प्रभारी डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश के सह प्रभारी श्री सीपी मित्तल के साथ कांग्रेस की बुंदेलखंड जन आक्रोश यात्रा लेकर दमोह जिले के हटा के बाद सैकड़ो वाहनों की काफिले के साथ जैसे ही पन्ना जिले में प्रवेश किया तो वहां हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जनता ने बुंदेली परंपरा के साथ ढोल नगाड़े और मजीरे बजाते हुए बहुत ही गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

Created On :   21 Sep 2023 3:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story