दैनिक भास्कर हिंदी: J&K पुलिस ने पकड़ी नशे की सबसे बड़ी खेप, 250 करोड़ की हेरोइन बरामद

August 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस और एक्साइज विभाग ने सोमवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए अब तक की सबसे बड़ी नशे की खेप को पकड़ा है। इस कार्रवाई के तहत 1400 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। इसकी कीमत करीब 250 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ट्रक में भरकर इसे जम्मू-कश्मीर के रास्ते पंजाब ले जाया जा रहा था। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

 


जम्मू पुलिस के आईजी एसडी सिंह जामवाल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ड्रग तस्कर नशीले पदार्थ की एक बड़ी खेप कठुआ के रास्ते पंजाब ले जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने एक्साइज विभाग के अधिकारियों के साथ राज्य सीमा पर स्थित लखनपुर टोल प्लाजा पर फलों से लदे एक ट्रक को रोका। जब ट्रक की तलाशी ली गई तो इसमें बड़ी मात्रा में हेरोइन छिपाकर रखी गई थी। 51 बड़े पैकेटों में इसे छिपाया गया था। आईजी ने बताया कि इस हेरोइन के अफगानिस्तान में बने होने का पता चला है। जब्त की गई 1400 किलो हेरोइन की कीमत करीब 250 करोड़ रुपए है। आईजी ने बताया कि वर्ल्ड में स्मगल की जाने वाली 90 प्रतिशत हेरोइन अफगान-पाकिस्तान क्षेत्र से आती है।

ट्रक में छिपाकर हेरोइन ले जा रहे ट्रक ड्राइवर और हेल्पर को भी पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। इन लोगों के खिलाफ नार्कोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं इनसे पूछताछ कर ये पता लगाया जा रहा है कि इस बड़ी मात्रा में इनके पास कहा से हेरोइन आई है। बता दें कि जम्मू शहर में इससे पहले भी कई बार ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी है। इससे पहले जम्मू के सबसे प्रमुख कहे जाने वाले गांधीनगर इलाके में भी ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की गई थी।