छत्तीसगढ़ महानिरीक्षक पंजीयन ने सभी कलेक्टरों को जारी किया पत्र

Chhattisgarh Inspector General of Registration issued letter to all collectors
छत्तीसगढ़ महानिरीक्षक पंजीयन ने सभी कलेक्टरों को जारी किया पत्र
छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ महानिरीक्षक पंजीयन ने सभी कलेक्टरों को जारी किया पत्र
हाईलाइट
  • अवकाश के दिनों में भी चालू रहेंगे पंजीयन कार्यालय
  • भक्त माता कर्मा जंयती

डिजिटल डेस्क, रायपुर। वित्तीय वर्ष 2021-22 के अंतिम माह मार्च में अवकाश के दिनों में भी पंजीयन कार्यालय चालू रहेंगे और पंजीयन कार्य किया जाएगा। महानिरीक्षक पंजीयन, छत्तीसगढ़ ने सभी कलेक्टरों को इस संबंध में पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि वाणिज्यिक कर (पंजीयन) विभाग स्टाम्प शुल्क के रूप में शासकीय राजस्व संग्रहण करने वाला एक महत्वपूर्ण विभाग है।

वित्तीय वर्ष 2021-22 का अंतिम माह पूर्ण होने में कुछ ही दिन शेष है। 13 मार्च 2022 शनिवार, 13 मार्च 2022 रविवार, 26 मार्च 2022 शनिवार, 27 मार्च 2022 रविवार एवं 28 मार्च 2022 सोमवार को भक्त माता कर्मा जंयती को शासकीय अवकाश घोषित है। उक्त अवकाश के दिनों में दस्तवेजों का पंजीयन कार्य प्रभावित होने के कारण, राजस्व संग्रहण भी स्वाभाविक रूप से प्रभावित होगा। अतः जनसुविधा एवं शासकीय राजस्व संग्रहण को ध्यान में रखते हुए उक्त अवकाश के दिनों में भी पंजयीन कार्यालय चालू रखा जाए, नियमित पंजीयन कार्य कराये जाएं।

 अवकाश के दिनों में भी पंजीयन कार्यालय, दस्तावेजों के पंजीयन के लिए खोले जाने के संबंध में, स्टाम्प की आपूर्ति बनाए रखने तथा बैंकों में 31 मार्च 2022 तक शासकीय लेनदेन को जारी रखने के लिए जिला पंजीयक, कोषालय अधिकारी एवं भारतीय स्टेट बैंक के संबंधित अधिकारियों को यथोचित निर्देश प्रसारित किए जाएं।

Created On :   11 March 2022 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story