पीजी कॉलेज में आयोजित हुआ भूतपूर्व विद्यार्थियों का सम्मेलन!

Conference of ex-students organized in PG College!
पीजी कॉलेज में आयोजित हुआ भूतपूर्व विद्यार्थियों का सम्मेलन!
पीजी कॉलेज पीजी कॉलेज में आयोजित हुआ भूतपूर्व विद्यार्थियों का सम्मेलन!

डिजिटल डेस्क | खरगौन शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को भूतपूर्व विद्यार्थियों का सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ. डीडी महाजन ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया और अतिथियों का स्वागत किया। विधायक श्री रवि जोशी ने कहा कि भूतपूर्व विद्यार्थी महाविद्यालय के विकास में जितना अपना योगदान देंगे उतना ही हम यहाँ सुविधाएं बढ़ा सकते है। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को चलाये जाने से विद्यार्थियों को अवश्य लाभ होगा। श्री दिनेश पटेल ने कहा कि सभी के संयुक्त प्रयासों से महाविद्यालय ने अनेक उपलब्धियां प्राप्त की है।

व्यवसायिक पाठ्यक्रमों को अधिक से अधिक बढ़ाया जाए ताकि रोजगार के अधिक विकल्प उपलब्ध हो सकें। श्री भोलू कर्मा ने कहा कि महाविद्यालय में विद्यार्थियों के सर्वांगिक विकास के लिए सतत प्रयास किया जा रहा है। सीए श्री अनिल रघुवंशी ने कहा की डॉ. देवड़ा सर जैसे प्राध्यापकों का मार्गदर्शन प्राप्त करके ही मैं एक सफल सीए बन पाया हूँ। उन्होंने कहा कि भूतपूर्व विद्यार्थियों के अनुभवों का लाभ महाविद्यालय के विद्यार्थियों को मिल सके ऐसा प्रयास किया जाना चाहिए। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष श्री रणजीत डंडीर ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र का मनुष्य जीवन में एक महत्वपूर्ण योगदान होता है।

भूतपूर्व विद्यार्थियों और महाविद्यालय के प्राध्यापकों को मिलकर महाविद्यालय के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करना चाहिए। श्री कैलाश अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को अपनी रुचि और कौशल के अनुरूप विषय का चयन करना चाहिए और नई शिक्षा नीति में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि विद्यार्थी रोजगार उन्मुखी कौशल को अर्जित कर सके। पूर्व विधायक श्री बाबूलाल महाजन ने कहा कि अनुशासन प्रत्येक विद्यार्थी के जीवन मे सफलता का आधार होता है।

श्री मनोज रघुवंशी ने इस सम्मेलन को अभूतपूर्व विद्यार्थी सम्मेलन कहा और बताया कि महाविद्यालय से अनेक प्रतिभाशाली विद्यार्थी निकले है जिन्होंने अनेक उपलब्धियां हासिल की है और महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। श्री दिलीप करपे और राजेश मंडलोई ने सुझाव दिया कि एग्रीकल्चर कॉलेज की स्थापना का प्रयास भी किया जाना चाहिए और प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। भूतपूर्व विद्यार्थियों के सम्मान में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने नृत्य व लोकगायन का प्रस्तुतिकरण भी किया।

भूतपूर्व विद्यार्थियों से महाविद्यालय को और अधिक बेहतर बनाने के लिए उनके सुझाव भी मांगे गए। कार्यक्रम के सूत्रधार डॉ. आरएस देवड़ा के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित हुआ। संचालन डॉ. वंदना बर्वे ने किया और आभार डॉ. रविन्द्र बर्वे ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में नेक कॉर्डिनेटर डॉ. शैल जोशी, महाविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी, महाविद्यालय का समस्त स्टाफ एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Created On :   30 Nov 2021 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story