सड़कों के सुधार कार्य युद्ध स्तर पर करें ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने निगम अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश!

सड़कों के सुधार कार्य युद्ध स्तर पर करें ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने निगम अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश!
सुधार कार्य सड़कों के सुधार कार्य युद्ध स्तर पर करें ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने निगम अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश!

डिजिटल डेस्क | अनुपपुर ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि मूलभूत सुविधाओं के लिये आम आदमी को परेशानी नहीं होना चाहिए। बिजली, पानी, सड़क की व्यवस्थायें नगर निगम की जिम्मेदारी है। मंत्री श्री तोमर ने रविवार को ग्वालियर में नगर निगम के अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। सड़क ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अति वर्षा के कारण जो सड़कें खराब हुई हैं, उन्हें ठीक करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए। सड़कों की पेच रिपेयरिंग के लिये पृथक-पृथक दल गठित कर कार्य कराया जाए। निगम के वरिष्ठ अधिकारी इसकी मॉनीटरिंग करें।

उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि जो सड़कें स्वीकृत हैं उसका कार्य भी तेजी से कराया जाए। विद्युत व्यवस्था ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने स्ट्रीट लाईट की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि बरसात के मौसम में किसी भी क्षेत्र में अंधेरा नहीं रहना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि कोई भी स्ट्रीट लाईट बंद न रहे स्मार्ट सिटी के माध्यम से स्ट्रीट लाईट के क्षेत्र में जो कार्य किया जा रहा है उसमें नगर निगम के अधिकारी समन्वय कर व्यवस्था को ठीक करें। विद्युत समस्या के निराकरण के लिये निगम कंट्रोल रूम संचालित करें।

कंट्रोल रूम पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण तत्परता से किया जाए। पेयजल निराकरण ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बैठक में पेयजल की समीक्षा करते हुए कहा है कि किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या नहीं मिलना चाहिए। नगर निगम के पीएचई विभाग के सभी अधिकारी पानी वितरण के समय क्षेत्र में भ्रमण करें और कहीं भी समस्या हो तो तत्काल निराकरण कराएँ। निगम के पम्प ऑपरेटरों की भी बैठक लेकर उन्हें पेयजल वितरण सुनिश्चित करें। बरसात के दौरान अगर कहीं भी गंदे पानी की शिकायत मिलती है तो निगम उसे तत्काल दुरूस्त कराए।

Created On :   31 Aug 2021 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story