गुजरात : सूरत प्रिंट मिल में हुआ गैस हादसा, पांच लोगों की मौत कई गंभीर रूप से घायल

January 6th, 2022

हाईलाइट

  • घायलों का अस्पताल में इलाज जारी

डिजिटल डेस्क,गांधीनगर।  गुजरात के सूरत में एक टैंकर से गैस लीक होने से मौके पर पांच लोगों की मौत हो गई है, और 25 से अधिक लोग गंभीर बताए जा रहे हैं।  हालफिलहाल सभी का हॉस्पीटल में इलाज जारी है। हादसा सूरत के सचिन जीआईडीसी विस्तार इलाके का बताया जा रहा है। 

आपको बता दें सचिन जीआईडीसी  एक इडस्ट्री इलाका है। जानकारी के मुताबिक केमिकल के हवा में फैलने से आसपास के लोग बेहोश हो गए।  बताया जा रहा है कि टैंकर में जैरी केमिकल भरा हुआ था।  गैस लीक के इस मामले में अस्पताल में  मरीजों को अलग से स्पेशल वार्ड में रखा गया है। उनमें से कुछ मरीजों को सांस लेने में प्रॉब्लम आ रही है उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।  किस वजह से यह हादसा हुआ इसकी जांच की जा रही है।  

गुजरात के सूरत में सुबह-सुबह  एक प्रिंटिंग मिल में गैस लीक हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास टैंकर से गैस रिसाव के कारण यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है हादसा उस वक्त हुआ जब एक टैंकर से नाले में कैमिकल छोड़ा जा रहा था,तभी अचानक गैस का गुब्बारा बना और मौके पर मौजूद लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इलाके में गैस की खबर से अफरा तफरी मच गई, जैसे तैसे मौके पर पहुंचकर पुलिस ने हालाक को संभाला और गंभीर से घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा।   हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है। 

सुबह साढ़े चार बजे हुआ हादसा
सूरत नगर निगम के एक अधिकारी के मुताबिक घटना सुबह तड़के करीब साढ़े चार बजे हुई।   मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।  दमकल कर्मचारियों ने टैंकर के वाल्व को बंद करके गैस रिसाव पर काबू पाया। 

खबरें और भी हैं...