दैनिक भास्कर हिंदी: हापुड़ मॉब लिन्चिंग केस: यूपी पुलिस ने व्यवहार पर मांगी माफी, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

June 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में इसी हफ़्ते भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। घटना हापुड़ के पिलखुवा के बछेड़ा खुर्द गांव में घटित हुई।  जिस दौरान भीड़ युवकों को पीट रही थी, पुलिस भी वहां खड़ी थी, और एक युवक को घायल हालत में घसीट कर ले जाया गया। घटना से जुड़े फोटो और वीडियो वायरल हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब इस पर खेद जताया है। यूपी पुलिस ने ट्विटर पेज पर एक पोस्ट शेयर करते हुए माफी मांगी है। इसके साथ ही तीन पुलिसकर्मियों को भी ऑफ ड्यूटी कर दिया गया है। बता दें कि इन्हीं तीन पुलिसकर्मियों के सामने लोग मृतक युवक को घसीटते हुए ले गए थे।  


 

 

हालांकि यूपी पुलिस पहले दावा कर रही थी, जो तस्वीर सामने आई है वो पुलिस के तुरंत पहुंचने के बाद की है। एंबुलेंस नहीं होने की वजह से उसे तुरंत अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई। पुलिस ने बताया कि पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के बझेड़ा खुर्द गांव में सोमवार शाम एक मामूली विवाद को लेकर कुछ ग्रामीणों ने दो लोगों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक युवक का नाम कासिम था। वहीं घायल व्यक्ति समयुद्दीन का इलाज चल रहा है।  

 

हापुड़ एसपी संकल्प शर्मा ने कहा, 'कोतवाली इंचार्ज पिलखुवा समेत सिपाही कन्हैया और अशोक को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।' इस मामले में 25 लोगों को नामजद किया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने साफ किया कि गौकशी की अफवाह गलत थी। मामले की जांच की जा रही है।