• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Hearty thanks to Union Railway Minister Shri Ashwini Vaishnav for speedy resolution of railway problems of Damoh region- Union Minister of State Prahlad Singh Patel.

दमोह: दमोह क्षेत्र की रेल समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव का हार्दिक धन्यवाद- केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल -

October 21st, 2021

डिजिटल डेस्क | दमोह केंद्रीय खाद्य प्रसंकरण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और अपने संसदीय क्षेत्र दमोह के लोगों की रेल से जुड़ी समस्याओं को उनके सामने रखकर अवगत कराया।

कोरोना के पूर्व हरिद्वार-ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस (08477/08478), इंदौर-रीवा इंटरसिटी एक्सप्रेस (01703/01704), लोकमान्य तिलक-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस (01071/01072), रीवा-हबीबगंज रीवांचल एक्सप्रेस (02185/02186), और क्षिप्रा एक्सप्रेस (02911/02912, इंदौर-हाबड़ा-इंदौर) ट्रेन पथरिया रेलवे स्टेशन पर रुकती थीं, लेकिन अब इन ट्रेनों का पथरिया रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकने से यात्रियों को आवागमन में हो रही समस्याओं को लेकर इन सभी ट्रेनों को पथरिया रेलवे स्टेशन पर पुन: पूर्व की भांति रुकवाने के लिए चर्चा की। छत्तीसगढ़ सम्पर्क क्रांति ट्रेन संख्या 02883/02884 (दुर्ग-हज.निजामुद्दीन-दुर्ग) का दमोह रेलवे स्टेशन पर ठहराव नहीं होने से यहां के यात्रियों को इस ट्रेन को पकड़ने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है।

यह ट्रेन कटनी से चलने के पश्चात दमोह में न रुककर सीधे सागर और सागर से चलकर कटनी में ही रुकती है। जिसके चलते यात्रियों को कटनी या सागर जाकर इस ट्रेन को पकड़ने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दमोह क्षेत्र के यात्रियों की सुविधा हेतु इस ट्रेन को दमोह रेलवे स्टेशन पर रुकवाने के बारे में भी बातचीत की। दमोह क्षेत्र के सभी रेलवे स्टेशनों पर सामान्य टिकट एवं मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) की बिक्री नहीं किए जाने से दैनिक रेल यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यात्रियों द्वारा सामान्य टिकट एवं मासिक सीजन टिकट वितरण शुरू करने की मांग से भी रेल मंत्री को अवगत कराया। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बताया कि केंद्रीय रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने भेंटवार्ता के दौरान उन्होंने दमोह क्षेत्र के रेल यात्रियों को हो रही परेशानियों और असुविधाओं को शीघ्र हल करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने दमोह स्टेशन पर पर छत्तीसगढ़ सम्पर्क क्रांति ट्रेन संख्या 02883/02884 (दुर्ग-हज.निजामुद्दीन-दुर्ग) का ठहराव, हरिद्वार-ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस (08477/08478) रीवा-हबीबगंज रीवांचल एक्सप्रेस (02185/02186) का पथरिया में ठहराव, नियमित रेल यात्रियों की सुविधा को सुलभ करने हेतु सामान्य टिकट एवं मासिक सीजन टिकट वितरण पुनः प्रारंभ करने के साथ ही बिलासपुर-भोपाल पैंसेजर ट्रेन सं0 08235/08236 का स्टापेज तीन मिनट किये जाने का भी आश्वासन दिया है, जिसके लिए केंद्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने केंद्रीय रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...