• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Hindu organizations shut down due to condemnation of attack on pilgrims, administration handled the situation

कर्नाटक : तीर्थयात्रियों पर हमले की निंदा के चलते हिंदू संगठनों ने किया बंद, प्रशासन ने संभाली स्थिति

November 19th, 2021

हाईलाइट

  • दोषियों की गिरफ्तारी की मांग

डिजिटल डेस्क, कोलर । तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर पथराव में शामिल दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोलार जिले में हिंदू संगठनों ने गुरुवार को बंद रखा। सूत्रों के अनुसार राज्य के अन्य हिस्सों में तनाव रोकने के लिए अधिकारी सावधानी से स्थिति को संभाल रहे हैं।

इस बीच श्रीराम सेना और अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकतार्ओं ने लोगों से व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर बंद का समर्थन करने की अपील की है। जिला प्रशासन ने श्रीराम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक के कोलार जिले में प्रवेश पर रोक लगाने के लिए निषेधाज्ञा जारी कर दी है।

उपायुक्त आर सेल्वामणि ने अपने आदेश में कहा कि मुतालिक को 18 नवंबर से सात दिनों के लिए कोलार जिले के अधिकार क्षेत्र में किसी भी सार्वजनिक सभा में सीधे या ऑडियो-विजुअल या किसी अन्य मीडिया के माध्यम से भाषण देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह घटना नवंबर की रात की है जब श्रीराम सेना के कार्यकर्ता चिकमगलूर जिले के बाबनदनगिरी पहाड़ियों में दत्त पीठ हिंदू तीर्थस्थल की यात्रा कर रहे थे।

जैसे ही बस जय श्रीराम के नारे लगाते हुए आगे बढ़ी, घंटाघर जंक्शन के पास भीड़ जमा हो गई और अचानक बस पर पथराव शुरू हो गया। घटना में तीन लोग घायल हो गए। समूह ने तनावपूर्ण स्थिति के कारण बस को रोकने का भी प्रयास किया था। कार्रवाई की मांग को लेकर श्रीराम सेना के कार्यकतार्ओं ने थाने के समक्ष धरना दिया।

 

(आईएएनएस)