ज्योतिषी का अपहरण एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगा, गिरफ्तार

Kidnapped Astrologer And Demanded Of One Crore Rupees arrest
ज्योतिषी का अपहरण एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगा, गिरफ्तार
ज्योतिषी का अपहरण एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगा, गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कानपुर। कानपुर देहात जिले के भाजपा के एक पूर्व पदाधिकारी ने एक ज्योतिषी का अपहरण कर उसकी सुरक्षित रिहाई के लिए एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। अपहर्ता ने ज्योतिषी की पत्नी को धमकी भी दी थी कि अगर इस बारे में पुलिस को सूचित किया या फिरौती देने से इनकार किया तो उसके पति की हत्या कर दी जाएगी।

कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि मंगलवार को पूर्व भाजपा नेता और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया तथा ज्योतिषी और उनके चालक को सुरक्षित छुड़ा लिया गया। उन्होंने बताया कि अपहर्ताओं की पहचान अकबरपुर के रहने वाले पूर्व भाजपा जिला सचिव सत्यम चौहान और उसके दोस्त पंकज के रूप में हुई है। इनका एक अन्य साथी रोहित दिल्ली का रहने वाला है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सत्यम चौहान ने मध्य प्रदेश के चिराखदान रामनगर निवासी ज्योतिषी सुशील तिवारी को फोन किया कि उसके पास एक कथित जादुई बक्सा है जो उसे 19 जुलाई को मिला है और वह कानपुर देहात आकर उसे देखें। बार-बार फोन करने पर सुशील अपने चालक सुनील के साथ कानपुर देहात पहुंचे जहां सत्यम और उसके दो सहयोगियों ने उनका अपहरण कर लिया। 

उन्होंने बताया कि बाद में इन लोगों ने ज्योतिषी की पत्नी रानी तिवारी को फोन कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी और धमकी दी कि अगर पुलिस को सूचना दी या फिरौती देने से मना किया तो ज्योतिषी की हत्या कर दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रानी तिवारी ने इस घटना की जानकारी मध्य प्रदेश पुलिस को दी। इसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने कानपुर देहात पुलिस से संपर्क किया और पुलिस तुरंत हरकत में आई तथा सोमवार को मामला दर्ज कर लिया। 

Created On :   22 July 2020 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story