उत्तर प्रदेश: बलरामपुर में तेंदुए ने 10 साल के बच्चे पर किया हमला, हुई मौत

November 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, बलरामपुर (उप्र)। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में गुरुवार को तेंदुए ने 10 साल के एक बच्चे पर हमला करके उसे मार डाला। यह घटना जिले में सुहेलवा वन्य अभयारण्य के पास की है।

रिपोर्ट के अनुसार, मझगवां गांव का 10 वर्षीय संदीप शौच के लिए घर से निकला था, तभी एक पेड़ के पीछे बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। तेंदुआ उसे घसीटते हुए पास के गन्ने के खेत में ले जाने लगा। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर उसकी दादी बाहर आई और शोर मचाया। लेकिन तेंदुआ बच्चे को छोड़कर जंगल में भाग गया पर तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा कि तेंदुए को पकड़कर चिड़ियाघर भेजने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जंगल से सटे गांवों में जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। वहीं वन अधिकारी एम. सेम मारन ने गांव के लोगों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को रात में अकेले बाहर न जाने दें और रात में अपने घरों के आस-पास रोशनी रखें। डीएफओ ने कहा कि तेंदुए की तलाश के लिए जंगल के किनारे बसे गांवों में ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.