Lockdown effect: RSS ने जीबी रोड की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद

Lockdown effect: RSS helped GB Roads sex worker women
Lockdown effect: RSS ने जीबी रोड की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद
Lockdown effect: RSS ने जीबी रोड की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में लोगों को कई तरह की परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। कई लोग अपने घर नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो कई लोगों के सामने एक समय के भोजन तक की परेशानी खड़ी हो गई। क्योंकि लॉकडाउन के कारण न तो रोजगार मिल रहा है और न ही खाने-पीने का सामान मिल पा रहा है।

ऐसी ही कुछ परेशानी शुक्रवार को जीबी रोड श्रद्धानंद मार्ग पर सामने आई। यहां रहने वाली सेक्स वर्कर महिलाओं के पास जब राशन खत्म हो गया तो उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को फोन कर मदद मांगी। इस पर आरएसएस और सेवा भारती ने शुक्रवार को जीबी रोड श्रद्धानंद मार्ग पर सेक्स वर्कर महिलाओं और उनके परिवार को राशन बांटा। 

रोज लगभग 10 हजार कॉल हा रहे
आरएसएस की दिल्ली इकाई के संयुक्त सचिव अनिल गुप्ता ने बताया, हमने एक हेल्पलाइन लॉन्च की है और इस हेल्पलाइन नंबर पर हमें रोज लगभग 10 हजार कॉल आ रहे हैं। जगह-जगह से लोगों के कॉल आ रहे हैं। इसी क्रम में हमारे कार्यकर्ता जो इसी एरिया में रहते हैं, उनको कॉल आया कि सेक्स वर्कर परेशान हैं, उनको और उनके परिवार वालों को राशन नहीं मिल पा रहा है। इनकी जरूरतों को समझते हुए हमने इस पूरे एरिया का सर्वे करवाया।

गौरतलब है कि आरएसएस ने इस पूरे इलाके का जायजा कराया था, जिसमें 986 ऐसे परिवारों को चिन्हित किया गया था, जिन्हें राशन की जरूरत थी, जिसके बाद ये राशन बांटने की प्रक्रिया पूरी की गई।

Created On :   3 April 2020 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story