मन के हारे-हार, मन के जीते-जीत हम मिलकर करें कोरोना पर प्रहार - मंत्री श्री पटेल!

Loss of heart, defeat of mind, let us together strike the corona - Minister Shri Patel!
मन के हारे-हार, मन के जीते-जीत हम मिलकर करें कोरोना पर प्रहार - मंत्री श्री पटेल!
मन के हारे-हार, मन के जीते-जीत हम मिलकर करें कोरोना पर प्रहार - मंत्री श्री पटेल!

डिजिटल डेस्क | अनुपपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पर हमें हार नहीं माननी है, क्योंकि "मन के हारे-हार और मन के जीते-जीत" की कहावत अनादि अनंत काल से कसौटी पर खरी उतर रही है। इसलिये अधिकारी-कर्मचारियों, एनजीओ के पदाधिकारी, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी बिना मन में भय लाये, पूरी क्षमता से मानव मात्र पर आई इस विपत्ति में अपने पदीन दायित्वों के साथ-साथ, सामाजिक दायित्व का भी निर्वहन करते रहें, जिससे हमारा जिला भी कोरोना मुक्त हो सके। सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल ने सोमवार को बड़वानी जिला में आयोजित बैठक एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों, एनजीओ के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए यह बातें कहीं।

उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने कोरोना के मद्देनजर उन्हें बड़वानी जिले का प्रभार सौंपा है। इस नाते उनका सभी से आव्हान है कि हमें कोरोना से जारी जंग को हर-हाल में जीतना है। इसके लिये जिस भी संसाधन की आवश्यकता होगी, उसे उपलब्ध कराया जायेगा। आवश्यकता है हमें लोगो को समझाकर, अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने की। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि हम कोरोना के खिलाफ जारी जंग को अवश्य जीतेंगे। कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि जिले को 264 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल चुके हैं और इसकी सप्लाई अब सतत बनी रहेगी।

शासन द्वारा बनाई गई गाइड-लाइन अनुसार गंभीर कोरोना संक्रमित रोगियों को आवश्यकता होने पर यह लगाया जायेगा। जिले में बनाये गये कोरोना केयर सेंटर बड़वानी, जामली एवं खेतिया में उपलब्ध बेड की संख्या एवं वर्तमान में भरे बेड की संख्या से भी अवगत कराते हुए बताया कि आवश्यकता पड़ने पर अन्य विकासखण्डो में कोरोना केयर सेंटर प्रारंभ करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

मंत्री श्री पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समस्त एनजीओ से आव्हान किया कि वे भी अपने स्तर से लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिये प्रोत्साहित करें, जिससे 45 वर्ष से अधिक आयु के शत-प्रतिशत लोग कोरोना वैक्सीन लगवाकर जिले को कोरोना मुक्त बनाने के अभियान में अपना योगदान दे सकें।

Created On :   14 April 2021 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story