कोरोना पर काबू पाने जनप्रतिनिधि एवं क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य लोगों के बीच जा कर समझाएं-खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री!

कोरोना पर काबू पाने जनप्रतिनिधि एवं क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य लोगों के बीच जा कर समझाएं-खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री!
कोरोना पर काबू पाने जनप्रतिनिधि एवं क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य लोगों के बीच जा कर समझाएं-खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री!

डिजिटल डेस्क | अनुपपुर खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने जनप्रनिधियों एवं क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए वे गांवों में लोगों के बीच पहुंच कर उन्हें समझाएं। आपने कहा कि प्रशासन लोगों को बीमारी से बचाने हेतु टेस्टिंग, दवाइयां, रेमडेसीविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन एवं एंबुलेंस आदि की व्यवस्था की है। लेकिन लोगों को इसका इस्तेमाल करना होगा। श्री सिंह ने यह बात आज यहां जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। बैठक में कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना, पुलिस अधीक्षक श्री मांगीलाल सोंलकी, जिला सहकारी बैंक के पूर्व संचालक श्री बृजेश गौतम, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री ओम प्रकाश द्विवेदी, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष श्री राम दास पुरी एवं अनिल गुप्ता, पूर्व विधायक कोतमा श्री मनोज अग्रवाल, पूर्व विधायक पुष्पराजगढ़ श्री सुदामा सिंह सिंग्राम, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पसान श्री राम अवध सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से कहा कि वे फील्ड में जाकर लोगों को जागरूक कर इस बीमारी को खत्म करने के प्रयास करें। आपने कहा कि ग्राम स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी बनी हैं, लेकिन इनके सदस्य गांवों में जाकर लोगों को नहीं समझाते और लोग बीमारी को दूर करने के लिए दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाने से दूर भागते हैं। श्री सिंह ने सदस्यों से कहा कि वे फील्ड में जाकर देखें कि कोरोना के संक्रमण को कैसे कम करें। आपने कहा कि संक्रमण पर काबू पाने के लिए लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें समझाना आवश्यक है कि वे टेस्टिंग कराएं, दवाइयां खाएं, टीके लगवाएं। आपने कहा कि यह आदिवासी बहुल क्षेत्र है, जहां लोगों की भ्रांतियों को दूर करना और उन्हें समझाना आवश्यक है।

आपने कहा कि जब पढ़े-लिखे लोग ही दवाई कराने से डरेंगे तो कोरोना संक्रमण कैसे कम होगा। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने छत्तीसगढ़ से कालरी क्षेत्र में लोगों की आवाजाही देखते हुए इस क्षेत्र पर विशेष नजर रखने के अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि वे संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन से आइसोलेशन सेंटर में लेकर लाएं, क्योंकि उनसे परिवार के लोगों में भी संक्रमण फैल सकता है। आप ने अधिकारियों से कहा कि वे क्षेत्र के कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मरीजों को देखें और अगर वहां मरीज ज्यादा हैं, तो उन्हें अनूपपुर कोविड केयर सेंटर में लेकर आएं। आपने कहा कि जहां ज्यादा केस है, वहां ज्यादा टेस्टिंग होनी चाहिए। आपने कहा कि अधिकारी एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी मिलजुल कर काम करें और किल कोरोना टीम को सक्रिय करें।

जो व्यक्ति घूमता दिखे उसको मास्क लगवाएं। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व को निर्देश दिए कि आइसोलेशन सेंटर में ठहरे मरीजों के लिए भोजन-पानी समेत मूल सुविधाएं बेहतर रखना सुनिश्चित करें, ताकि लोग वहां ठहर सकंे। आपने जनप्रतिनिधियों एवं क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से आग्रह किया कि वे लोगों के बीच जाकर उन्हें टीके लगवाने के लिए प्रेरित करें। इससे होने वाले फायदों से लोगों को अवगत कराएं। आपने कहा कि प्रशासन अपना काम कर रहा है, लेकिन संक्रमण पर जनप्रतिनिधियों एवं जनता के सहयोग से ही काबू पाया जा सकेगा। संक्रमण पर काबू पाने सदस्यो ने भी अपने-अपने सुझाव दिए।

Created On :   25 May 2021 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story