प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिवस पर किया पौधारोपण जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से रौपे पौधे!

प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिवस पर किया पौधारोपण जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से रौपे पौधे!
पौधारोपण जिला प्रशासन प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिवस पर किया पौधारोपण जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से रौपे पौधे!

डिजिटल डेस्क | खरगौन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर जिलेभर में सभी नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में पौधोरोपण के आयोजन किए गए। मेला ग्राउंड स्थित नवग्रह वाटिका में जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. ने यहां बादाम और पीपल के पौधे तथा पूर्व कृषि मंत्री श्री बालकृष्ण पाटीदार ने आवले का पौधा रौपा। नपा सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि नवग्रह वाटिका में नेशनल हाईवे द्वारा प्रदान किए गए 2000 और नपा द्वारा इसी स्थान पर कुल 1071 पौधे रौपे जा रहे हैं।

पौधारोपण के दौरान पूर्व विधायक श्री बाबूलाल महाजन, भाजपा अध्यक्ष श्री राजेन्द्र राठौड़, पूर्व अध्यक्ष श्री परसराम चौहान, सीसीबी अध्यक्ष श्री रणजीत डंडीर और संकट प्रबंधन समूह के श्री कल्याण अग्रवाल व राजू चावला तथा प्रशासनिक अधिकारियों में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. नीरज चौरसिया, एसडीएम श्री सत्येंद्र सिंह, थाना प्रभारी श्री प्रकाश वास्कले, सीएचएमओ डॉ. डीएस चौहान, नपा स्वास्थ्य अधिकारी श्री प्रकाश चित्ते व अन्य जनप्रतिनिधि तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने-अपने पौधे रौपे। दो साल की वाटिका ने लिया जंगल का स्वरूप नपा द्वारा 5 जून 2019 को नवग्रह मेला मैदान स्थित क्षेत्र में जापानी पौधारोपण पद्धति मियावाकी के रूप में सघन पौधारोपण किया गया था।

आज जब पौधा रोपण के लिए जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी उसी वाटिका से गुजरे हैं तो सभी जंगल का स्वरूप देखकर आश्चर्य में पड़ गए। सभी ने सघन पौधारोपण के कार्य की सराहना की। प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर इन्द्र टेकड़ी पर जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह और जनप्रतिनिधियों ने पौधे रौपे। इस दौरान पूर्व कृषि मंत्री श्री पाटीदार ने टीकाकरण अभियान को लेकर प्रचार प्रसार करने वाले रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Created On :   17 Sep 2021 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story