सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति वी. एम. कनाडे ने ली महाराष्ट्र के नए लोकायुक्त के रूप में शपथ

Retired Justice VM Kanade sworn in as new Lokayukta of Maharashtra
सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति वी. एम. कनाडे ने ली महाराष्ट्र के नए लोकायुक्त के रूप में शपथ
महाराष्ट्र सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति वी. एम. कनाडे ने ली महाराष्ट्र के नए लोकायुक्त के रूप में शपथ
हाईलाइट
  • सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति वी. एम. कनाडे ने ली महाराष्ट्र के नए लोकायुक्त के रूप में शपथ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बंबई उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति वी.एम. कनाडे ने महाराष्ट्र के नए लोकायुक्त के रूप में पदभार संभाला है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, उप-लोकायुक्त संजय भाटिया और अन्य शीर्ष गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में न्यायमूर्ति कनाडे को पद की शपथ दिलाई।

इस मौके पर मंत्री आदित्य ठाकरे, मेयर किशोरी पेडनेकर, डीजीपी संजय पांडे, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी उपस्थित थे। 66 वर्षीय न्यायमूर्ति कनाडे ने न्यायमूर्ति एम.एल. तहलियानी का स्थान लिया है, जिनका लोकायुक्त के रूप में कार्यकाल अगस्त 2020 में समाप्त हो गया था।

जून 1979 से बॉम्बे एचसी में एक वकील के रूप में अपनी प्रैक्टिस शुरू करते हुए, न्यायमूर्ति कनाडे ने बाद में 1986-1999 तक भारत संघ के लिए एक एचसी पैनल वकील के रूप में काम किया, रिट सेल में 1988-1990 तक एक सहायक सरकारी वकील के रूप में और 1992-2000 तक महाराष्ट्र राज्य के ए पैनल काउंसल के रूप में कई निगमों की ओर से उपस्थित हुए।

अक्टूबर 2001 में, उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था, दिसंबर 2015 संक्षिप्त रूप से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्य किया। जनवरी 2016 में सरकारी लॉ कॉलेज गवर्निग काउंसिल के अध्यक्ष और मार्च-सितंबर 2018 के दौरान महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के प्रशासक थे। जून 2017 तक अपने जजशिप के दौरान, उन्होंने 34,000 से अधिक निर्णय दिए, उनके 12,000 से अधिक फैसले लॉ रिपोर्ट्स में दर्ज हैं।

 

IANS

Created On :   19 Aug 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story