करोड़ों की लागत से मुरैना में बनेगा स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, विधायक राकेश मावई के प्रयासों से हुआ संभव

Sports complex to be built in Morena at a cost of crores made possible by the efforts of MLA Rakesh Mawai
करोड़ों की लागत से मुरैना में बनेगा स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, विधायक राकेश मावई के प्रयासों से हुआ संभव
मुरैना करोड़ों की लागत से मुरैना में बनेगा स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, विधायक राकेश मावई के प्रयासों से हुआ संभव

डिजिटल डेस्क,मुरैना।  मध्यप्रदेश संचालक खेल और युवा क्लायण विभाग के प्रस्ताव पर राज्य शासन की स्थायी वित्तीय समिति ने मुरैना में 9.82 करोड़ रूपए की लागत से इंटीग्रेटेड स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की है। ये सब विधायक राकेश मावई के प्रयासों से संभव हो पाया है। अपने बेहतर प्रदर्शन से देश का नाम रोशन करने वाले मुरैना जिले के युवाओं को अब शहर में ही स्पोर्ट्स प्रेक्टिस करने का मौका मिलेगा। जिससे जिले के अधिक से अधिक युवा खेलों में अपनी रूचि अनुसार खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर देश दुनिया में होने वाली प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट कर सकेंगे। इससे पहले मुरैना के नौजवानों को अन्यत्र जाना पड़ता था।

मध्यप्रदेश शासन की ओर से मुरैना में इंटीग्रेटेड स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स निर्माण कार्य किया जाएगा। जिले के युवाओं को अब स्थानीय स्तर पर ही प्रेक्टिस करने की सुविधा मिल सकेगी। विधायक राकेश मावई की इस पहल पर मुरैना के युवाओं में खुशी का माहौल है। आपको बता दे साल 2021 के शुरूआती दिनों में ही विधायक राकेश मावई ने खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को पत्र लिखकर मुरैना के खिलाडियों के लिए इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हॉल एवं मल्टीग्रेटेड एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रेक की मांग की थी।

विधायक राकेश मावई ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पीछे तर्क बताते हुए पत्र में लिखा था कि मुरैना के प्रतिभावान खिलाडियों को राष्ट्रीय व अतंर्राष्ट्रीय तैयारी के लिए बाहर जाना पड़ता है। विधायक मावई ने अपने पत्र में 400 मीटर सिँथेटिक ट्रेक स्वीकृत करने की राज्य शासन से मांग की थी।

Created On :   27 Aug 2022 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story