दैनिक भास्कर हिंदी: तमिलनाडु : AMMK नेता दिनाकरन की कार पर पेट्रोल बम से हमला, तीन घायल

July 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। अम्मा मक्कल मुनेंत्रा कजगम (AMMK) पार्टी के संस्थापक टीटीवी दिनाकरन की कार पर कुछ लोगों ने रविवार दोपहर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। हमले में दिनाकरन का ड्राइवर, फोटोग्राफर और उनकी कार के पास खड़ा एक ऑटो वाला घायल हुआ है। हालांकि जिस वक्त यह हमला हुआ उस समय दिनाकरन गाड़ी में मौजूद नहीं थे।

 


पुलिस ने बताया कि एक अज्ञात शख्स कार पर पेट्रोल बम फेंक कर फरार हो गया। इस हमले में दिनाकरन की एसयूवी का पिछला शीशा पूरी तरह टूट गया, साथ ही सीटें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि दिनाकरन ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) पार्टी की ओर से लम्बे समय तक लोकसभा और राज्यसभा में सांसद रहे हैं। पिछले साल बागी रूख अपनाते हुए दिनाकरन ने AIADMK से नाता तोड़ लिया था और नई पार्टी अम्मा मक्कल मुनेंत्रा कजगम बनाई थी। दिनाकरन ने पूर्व सीएम जयललिता की मौत के बाद खाली हुई आरके नगर सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट से उन्होंने शानदार जीत हासिल की थी।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु में एआइएडीएमके दो गुटों में बंट गई थी। एक गुट पलानीस्‍वामी को सपोर्ट कर रहा था तो एक गुट पनीरसेल्‍वम का। हालांकि पिछले साल अगस्‍त में दोनों गुटों का विलय हो गया था। विलय के बाद पलानीसामी सीएम बने तो वहीं पन्नीरसेल्वम को डिप्टी सीएम बनाया गया। इसमें एक महत्वपूर्ण चेहरा वी के शशिकला का भी था, जिनका तमिलनाडु सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा था, हालांकि एक मामले में जेल की सजा होने के बाद उनकी दावेदारी खत्म हो गई थी।