• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • The work of Municipal Council Bhadohi, the process of tender is going on for the construction works done 6 months ago

सड़क में भ्रष्टाचार: नगर पालिका परिषद भदोही की कारगुजारी, 6 माह पूर्व हो चुके निर्माण कार्यो की चल रही है टेंडर की प्रक्रिया

July 12th, 2022

हाईलाइट

  • 6 महिने बाद टेंडर प्रक्रिया

डिजिटल डेस्क, भदोही। उत्तरप्रदेश की नगर पालिका परिषद भदोही में भ्रष्टाचार का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिन सड़कों का 6 माह पूर्व निर्माण करा दिया गया है। उसके निर्माण के अब लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। इसमें गड़बड़  समझ में आ रहा है। नगर पालिका परिषद भदोही के प्रकाशित निविदा को देख लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि जिस सड़क का निर्माण हो चुका है। उस पर अब कौन सा निर्माण होगा।

6 माह पहले हो चुका है सड़क का निर्माण 
नगर पालिका परिषद द्वारा पिछले 6 माह पूर्व तहसील में सड़कों का निर्माण कराया गया था। 24 जून को एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र में नगर पालिका परिषद का एक निविदा प्रकाशित हुआ है। जिसमें नगर के वार्ड नं.14 मोहल्ला रजपुरा में तहसील आफिस के सामने इंटरलाकिंग व जलनिकासी निर्माण कार्य को कराया जाना है। जिसके निर्माण पर 9.70 लाख रुपए की धनराशि खर्च होना दर्शाया गया है। इसके साथ ही वार्ड नं.14 मोहल्ला रजपुरा में तहसील परिसर में सम्पर्क मार्ग पर इंटरलाकिंग कार्य के लिए 7.08 लाख रुपए की धनराशि निर्धारित की गई है। वार्ड नं.14 मोहल्ला रजपुरा में तहसील परिसर में मंदिर के पास इंटरलाकिंग सड़क निर्माण कार्य के लिए 3.93 लाख रुपए की धनराशि से निर्माण कराया जाएगा। यह वही सड़कें हैं जिसका निर्माण 6 माह पूर्व हो चुका है। सड़क निर्माण के 6 महिने बाद इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई।

जिम्मेदार मौन

24 जून को एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र में इसके लिए निविदा निकाला गया है। 14 जुलाई को निविदाएं ठेकेदारों के सामने खोलने की जानकारी दी गई है। ताज्जुब इस बात की है कि सड़क निर्माण कार्य का टेंडर हुआ ही नहीं और वह 6 माह पहले बनकर तैयार भी हो गया। इसमें कुछ न कुछ तो गड़बड़झाला है। हालांकि नगर पालिका परिषद के जिम्मेदार इस मामले में कुछ बोलने से कतरा रहे हैं। हालांकि निविदा अखबार में प्रकाशित होने के बाद जो वहां कि सड़कों को देखा है। वह इसमें भ्रष्टाचार होने की बात कह रहा।


इस बारे में मुझे नहीं है कोई जानकारी: एसडीएम

भदोही के उपजिलाधिकारी चंद्रशेखर से जब इस संबंध में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यह मेरे जानकारी में नहीं है। इसके लिए नगर पालिका परिषद के अधिकारियों से बात करिए। वहीं इस संबंध में जानकारी दें सकते हैं।

ठेकेदार को नही किया गया था उसका भुगतान: ईओ

नगर पालिका परिषद भदोही के अधिशासी अधिकारी जी लाल से जब इस संबंध में जानकारी चाही तो उन्होंने कहा कि सड़क का निर्माण तो करा दिया गया था। लेकिन ठेकेदार को अभी तक भुगतान नहीं किया गया था। हालांकि मामले में अन्य जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने मोबाइल काट दिया। वैसे कई बार और संपर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन उन्होंने काल नही उठाया। जिससे सड़क निर्माण के बारे में कोई और जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी।

खबरें और भी हैं...