• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • To prevent corona infection, the collector took a meeting of officials till 9 o'clock, all shops will be closed!

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना संक्रमण को रोकने कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक रात्री 09 बजे तक सभी दुकानों को बंद कराया जायेगा!

April 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क | बालाघाट जिले में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या और कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज 01 अप्रैल को कलेक्‍टर श्री दीपक आर्य की अध्‍यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अपर कलेक्टर श्री फ्रेंक नोबल ए, सभी एसडीएम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय, सिविल सर्जन डॉ अजय जैन, डॉ परेश उपलप, डॉ अंकित आसटी, नगर पुलिस अधीक्षक श्री कर्णिक श्रीवास्तव, तहसीलदार श्री रामबाबू देवांगन, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सतीश मटसेनिया, कोतवाली थाना प्रभारी श्री रोमड़े एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में बताया गया कि 300 से ज्‍यादा सेम्‍पल लेने पर पता चल रहा है कि कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे है।

ये केसेज अर्बन एरिया, बिजनेस मेन में ज्‍यादा बढ़ रहे है। इसलिए बार्डर पर कड़ाई से चेकिंग किया जाना आवश्‍यक है। खासतौर से जो लोग कार से आ रहे हैं, उन्‍हें जरूर चेक किया जाये, उनका नाम, मोबाईल नम्‍बर आदि की जानकारी आवश्‍य नोट किया जाये। वैक्सिलनेशन अर्बन एरिया बालाघाट, वारासिवनी, खैरलांजी में अधिक हो। लॉकडाऊन नहीं किया जा सकता। रात्री 9 बजे के अंदर सभी दुकानें सख्‍ती से बंद कराई जायें। जो कोई भी रात्रि 9 बजे के बाद मोटर साईकिल से बिना वजह घूम रहा है, उसकी मोटरसाईकिल जब्‍त करने के निर्देश दिये हैं। बाहर से आ रहे लोगों की चेकिंग से लिए सी.एस.पी., एसडीएम, तहसीलदार, सीएममओ और सीएमएचओ को टीम की तरह काम करने के निर्देश दिये।

शादी आदि समारोह से आने वालों को चिन्हित कर 3 दिनों तक होम क्वेरंटाईन में रखने कहा गया। कोरंटीन में रखा जावे। कलेक्‍टर श्री आर्य ने कहा कि बालाघाट शहर में आने-जाने वाले लोगों की हनुमान चौक, गुजरीचौक, अवन्‍तीबाई चौक, सरेखा चौक, कालीपुतली चौक, बूढ़ी और गर्रा चौक पर प्रात: 8 बजे से 12 बजे तक तथा सायं 4 बजे से 8 बजे तक चेकिंग की जाये। नागपुर से आने वालों का नाम एवं मोबाईल नम्‍बर जरूर नोट किया जाये। होम आइसोलेशन वाले घर को सील कर स्‍टीकर जरूर लगाया जाये, और उन्‍हें किराना दुकानदारों और सब्‍जी वालों के मोबाईल नं. उपलब्‍ध कराया जाये। अपर कलेक्टर श्री फ्रेंक नोबल ने सभी एसडीएम से कहा कि वे कोरोना पाजेटिव पाये गये मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग पूरी गंभीरता से करें। कोरोना पाजेटिव आये मरीज के सम्पर्क में आये लोगों की पहचान कर उन्हें होम आईसोलेशन में रखा जाये और उनमें कोरोना के लक्षण पाये जाने पर ही उनके सेंपल टेस्ट के लिए भेजे जायें। सभी अधिकारी पूर्व की तरह जिम्मेदारी से कार्य करेंगें तो जिले में कोरोना को फैलने से रोकने में सफलता मिलेगी।