यूपी पुलिस ने अमिताभ बच्चन को अनोखे ढंग से दी जन्मदिन की बधाई

UP Police wishes Amitabh Bachchan on his birthday in a unique way
यूपी पुलिस ने अमिताभ बच्चन को अनोखे ढंग से दी जन्मदिन की बधाई
उत्तरप्रदेश यूपी पुलिस ने अमिताभ बच्चन को अनोखे ढंग से दी जन्मदिन की बधाई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सदी के महानायक के नाम से विख्यात अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मंगलवार को मनाया जा रहा है। यूपी पुलिस ने उनके जन्मदिन पर उन्हें अनोखे ढंग से बधाई दी है।इस बधाई संदेश में उनकी कई फिल्मों के नाम भी हैं। यूपी पुलिस ने उनको इंस्पेक्टर विजय के नाम से संबोधित कर बधाई दी है। ज्यादातर फिल्मों में अमिताभ बच्चन इंस्पेक्टर विजय के ही रोल में दिखते थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर एक वीडियो अपलोड किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अमिताभ बच्चन को बधाई संदेश में कहा है कि आप रील लाइफ में और हम रियल लाइफ में कर्तव्य और सत्यनिष्ठा के अग्निपथ पर चलकर जुर्म के खिलाफ एक दीवार बनकर खाकी का नाम रोशन करते रहें।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसको लेकर अमिताभ बच्चन ने भी काफी तैयारी की थी। वह आधी रात को ही मुंबई में अपने बंगले से बाहर निकले और अपने चहेतों को अपनी एक झलक भी दिखाई।

प्रयागराज में 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन का फिल्म जगत में करियर पांच दशक लंबा है। अपने करियर में उन्होंने तरह तरह के किरदार निभाएं हैं। बच्चन ने 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, लेकिन 1973 में आई जंजीर ने उन्हें ऐसी पहचान दी कि वह आज तक लोगों को याद है।

अमिताभ बच्चन ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिर सुपरहिट फिल्मों की लाइन लगा दी। उन्होंने शोले, डॉन, दीवार, चुपके-चुपके, शक्ति, और सिलसिला समेत कई बेहतरीन फिल्में दीं। बच्चन ने अपनी उम्र को देखते हुए बाद में कुछ अलग किरदार चुने और मोहब्बतें के साथ ही बागवान जैसी फिल्मों को भी हिट कराने में बड़ी भूमिका अदा की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story