ई-कॉमर्स दिग्गज: अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस सिएटल वाला घर छोड़ेंगे, यहीं से शुरू किया था ई-कॉमर्स का बिजनेस

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस सिएटल वाला घर छोड़ेंगे, यहीं से शुरू किया था ई-कॉमर्स का बिजनेस
इसी घर के गैरेज से उन्होंने ई-कॉमर्स दिग्गज की शुरुआत की थी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह सिएटल के पुराने घर को छोड़ रहे हैं। इस घर के गैरेज से उन्होंने ई-कॉमर्स दिग्गज की शुरुआत की थी। इंस्टाग्राम पर इमोशनल पोस्ट में अरबपति ने 1994 का एक पुराना वीडियो दिखाया, जिसमें वह गैरेज के अंदर अमेजन के पहले ऑफिस का दौरा कर रहे हैं। बेजोस ने पोस्ट किया, "मैं सबसे ज्यादा सिएटल में रहा हूं और यहां से जुड़ी कई अद्भुत यादें हैं। यह कदम जितना रोमांचक है, मेरे लिए यह उतना भावनात्मक भी है। सिएटल, तुम हमेशा मेरे दिल में रहोगे।" .

अमेजन के संस्थापक ने कहा, "इस वीडियो में कैमरे के पीछे मेरे पिता हैं, जो अमेजन के पहले कार्यालय का दौरा कर रहे हैं। मेरे माता-पिता हमेशा मेरे सबसे बड़े समर्थक रहे हैं।" "वह हाल ही में मियामी वापस चले गए, जहां हम तब रहते थे जब मैं छोटा था।" "मैं अपने माता-पिता के करीब रहना चाहता हूं और मुझे मियामी पसंद है। साथ ही, ब्लू ओरिजिन का ऑपरेशन तेजी से केप कैनावेरल में शिफ्ट हो रहा है। इन सबके लिए, मैंनॉर्थवेस्ट को छोड़कर मियामी लौटने की प्लानिंग कर रहा हूं।"

अल्बुकर्क में जन्मे, ह्यूस्टन और मियामी में पले-बढ़े बेजोस ने 1986 में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और कंप्यूटर विज्ञान में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने 1994 में न्यूयॉर्क शहर से सिएटल तक की सड़क यात्रा पर अमेजन की स्थापना की।

कंपनी की शुरुआत एक ऑनलाइन बुकस्टोर के रूप में हुई और तब से इसने वीडियो और ऑडियो स्ट्रीमिंग, क्लाउड कंप्यूटिंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित कई अन्य ई-कॉमर्स प्रोडक्ट्स और सर्विस तक विस्तार किया है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story