छंटनी: अमेजन एलेक्सा डिवीजन में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करेगा, भारतीय टीम भी प्रभावित

अमेजन एलेक्सा डिवीजन में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करेगा, भारतीय टीम भी प्रभावित
एलेक्सा डिवीजन से 'सैकड़ों कर्मचारियों' की छंटनी कर रहा है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने के बीच, अमेजन भारत सहित अपने एलेक्सा डिवीजन से 'सैकड़ों कर्मचारियों' की छंटनी कर रहा है। अमेजन के ईमेल के अनुसार, कटौती से एलेक्सा के लिए काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों पर असर होगा। एलेक्सा और फायर टीवी के वाइस प्रेसीडेंट डैनियल रौश ने कहा, ''कंपनी कई सौ रोल खत्म कर रही है। हम अपने कुछ प्रयासों को अपनी बिजनेस प्रॉयरटीजी के साथ बेहतर ढंग से संयोजित करने के लिए शिफ्ट कर रहे हैं।

हम जानते हैं कि वह ग्राहकों के लिए सबसे अधिक मायने रखता है। इसमें हमारे रिसोर्सेज और जेनेरिक एआई पर केंद्रित कोशिशों पर अधिकतम ध्यान देना शामिल है।'' यह बदलाव हमें अपने कुछ इनीशिएटिव को बंद करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जिसके परिणामस्वरूप कई सौ रोल समाप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले सप्ताह भारत में प्रभावित सहकर्मियों के साथ बातचीत करेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन ने बंद की जा रही पहल के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। ई-कॉमर्स दिग्गज ने पिछले साल कंपनी-व्यापी कटौती के हिस्से के रूप में अपने डिवाइसेस एंड सर्विसेज डिवीजन में छंटनी की थी। डैनियल रौश ने कहा कि जेनेरेटिव एआई में निवेश 'पहले से कहीं अधिक सहज, इंटेलिटेंट और उपयोगी एलेक्सा के लिए हमारे दृष्टिकोण को करीब ला रहा है।

मेमों में आगे कहा गया है, ''हम अमेरिका और कनाडा में उन सहकर्मियों तक पहुंचेंगे जो इन भूमिकाओं (रोल) में कटौती से प्रभावित हैं। अधिसूचना ईमेल जल्द ही भेजे जाएंगे, और हमें उम्मीद है कि अमेरिका और कनाडा में सभी सूचनाएं आज सुबह (प्रशांत समय) पूरी हो जाएंगी।''

कंपनी प्रभावित कर्मचारियों को पैकेज प्रदान कर रही है जिसमें सेपरेशन भुगतान, ट्रांसिशनल स्वास्थ्य बीमा लाभ, बाहरी नौकरी प्लेसमेंट सहायता और नौकरी सर्च करने के लिए भुगतान किया गया समय शामिल है।

अमेजन में डिवाइसेस एंड सर्विसेज डिवीजन के प्रभारी डेव लिम्प ने अगस्त में कंपनी छोड़ने की घोषणा की। माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व कार्यकारी पनोस पानाय ने उनका स्थान लिया है। माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व कार्यकारी पनोस पानाय ने उनका स्थान लिया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Nov 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story