रिपोर्ट: एप्पल न्यूज पब्लिशर्स के साथ 50 मिलियन डॉलर के सौदे पर कर रहा विचार

एप्पल न्यूज पब्लिशर्स के साथ 50 मिलियन डॉलर के सौदे पर कर रहा विचार
एप्पल कुछ टॉप न्यूज पब्लिशर्स के संपर्क में है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल अपने जेनरेटिव एआई सिस्टम को ट्रेन करने में मदद के लिए अपने आर्टिकल्स का इस्तेमाल करने के लिए कुछ टॉप न्यूज पब्लिशर्स के संपर्क में है। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, टेक जायंट स्पष्ट रूप से कम से कम 50 मिलियन डॉलर के मल्टीईयर डील्स पर चर्चा कर रहा है और कॉनडे नास्ट, एनबीसी न्यूज और आईएसी (जो पीपल, द डेली बीस्ट और बेटर होम्स एंड गार्डन्स का मालिक है) जैसे पब्लिकेशन के संपर्क में है।

चर्चा से परिचित लोगों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है, "एप्पल ने हाल के हफ्तों में मेजर न्यूज और पब्लिशिंग ऑर्गेनाइजेशन के साथ बातचीत शुरू की है, जिसमें कंपनी के जेनेरिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम के डेवलपमेंट में उनके कंटेंट का उपयोग करने की अनुमति मांगी गई है।"

कुछ न्यूज एग्जीक्यूटिव आशावादी थे कि एप्पल का दृष्टिकोण अंततः एक सार्थक साझेदारी को जन्म दे सकता है। आईफोन निर्माता स्पष्ट रूप से न्यूज और जनरेटिव एआई के लिए अपनी योजनाओं के बारे में अस्पष्ट रहा है। रिपोर्ट में कहा गया, एप्पल एआई के पब्लिक डिस्कशन से अनुपस्थित रहा है। इसका वर्चुअल असिस्टेंट, सिरी, अपनी रिलीज के बाद से एक दशक में काफी हद तक स्थिर रहा है। एप्पल ने रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। इस महीने की शुरुआत में, एप्पल की मशीन लर्निंग रिसर्च टीम ने अपने सिलिकॉन चिप्स पर चलने के लिए डिजाइन किए गए फ्रेमवर्क और मॉडल लाइब्रेरी जारी की।

कंपनी ने एमएलएक्स जारी किया, जो एक मशीन लर्निंग फ्रेमवर्क है, जिसे एप्पल सिलिकॉन पर कुशल और मजबूत मशीन लर्निंग के लिए डिजाइन किया गया है। गिटहब पर एप्पल के अनुसार, ''एमएलएक्स का डिजाइन पायटोरच, जैक्स और ऐरेफायर जैसे फ्रेमवर्क से प्रेरित है। इन फ्रेमवर्क और एमएलएक्स से एक उल्लेखनीय अंतर एकीकृत मेमोरी मॉडल है।'' पिछले महीने, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने खुलासा किया था कि कंपनी एआई में काफी निवेश कर रही है और समय के साथ प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए इसे जिम्मेदारी से करेगी।

कुक ने कहा कि कंपनी एआई और मशीन लर्निंग को फंडामेंटल टेक्नोलॉजी के रूप में देखती है और वे वस्तुतः उनके द्वारा भेजे जाने वाले हर प्रोडक्ट का अभिन्न अंग हैं। उन्होंने कहा कि एप्पल में काफी समय से एआई को लेकर काम चल रहा है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Dec 2023 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story