लेटेस्ट बीटा: चैटजीपीटी प्लस सब्सक्राइबर्स लेटेस्ट बीटा में कर सकते हैं फाइल अपलोड व एनालिसिस

चैटजीपीटी प्लस सब्सक्राइबर्स लेटेस्ट बीटा में कर सकते हैं फाइल अपलोड व एनालिसिस
चैटबॉट यह तय कर सकता है कि उन्हें कब उपयोग करना है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। चैटजीपीटी प्लस सब्सक्राइबर्स अब लेटेस्ट बीटा में फाइलों को अपलोड और एनालिसिस कर सकते हैं, साथ ही मैन्युअल रूप से स्विच किए बिना बिंग के साथ ब्राउज जैसे मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे चैटबॉट यह तय कर सकता है कि उन्हें कब उपयोग करना है। चैटजीपीटी प्लस सदस्यों के लिए अपने नए बीटा में, सैम ऑल्टमैन द्वारा संचालित ओपनएआई ने और ज्यादा जरुरी फीचर्स जोड़े हैं।

एक चैटजीपीटी प्लस सब्सक्राइबर्स ने एक्स पर पोस्ट किया, ''नए अपडेट के साथ, आप इमेज अपलोड कर सकते हैं और इसे 30 सेकंड में मोडिफाई करने के लिए कह सकते हैं। गुडबाय फोटोशॉप।'' द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स को जीपीटी-4 ड्रॉपडाउन से बिंग के साथ ब्राउज जैसे मोड को सलेक्ट नहीं करना होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, चैटबॉट केवल टेक्स्ट फाइलों तक ही सीमित नहीं है। थ्रेड्स पर एक अन्य चैटजीपीटी प्लस सदस्य ने पोस्ट किया, जीपीटी का यह फुल-मॉडल वर्जन सीधे पीडीएफ के बारे में चैट कर सकता है और आप डेटा फ़ाइलों और अन्य डॉक्यूमेंट टाइप के साथ भी चैट कर सकते हैं। यूजर ने कहा,''अब किसी मॉडल का चयन करने की आवश्यकता नहीं है। यह ऑटोमैटिक रूप से एक वेब ब्राउजर शुरू करने, पायथन कोड चलाने या बातचीत के दौरान विवरण की आवश्यकताओं के आधार पर इमेज उत्पन्न करने के लिए डैल-ई का उपयोग करने का विकल्प चुनता है।''

चैटजीपीटी प्लस 20 डॉलर प्रति माह पर उपलब्ध है, और सब्सक्राइबर्स को चैटजीपीटी तक सामान्य पहुंच मिलती है। फास्टर रिस्पांस टाइम और नए फीचर्स और इम्प्रूवमेंट्स तक एक्सेस होता है। इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट समर्थित ओपनएआई ने जेनरेटिव एआई चैटबॉट चैटजीपीटी के लिए औपचारिक रूप से अपनी इंटरनेट-ब्राउजिंग सुविधा लॉन्च की है। 'ब्राउज विद बिंग' अब बीटा से बाहर है और आधिकारिक तौर पर सभी प्लस और एंटरप्राइज सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। ओपनएआई ने डैल-ई 3 को चैटजीपीटी के साथ भी एकीकृत किया है, जिससे यह इमेज के साथ यूजर्स के अनुरोधों का जवाब दे सकता है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story